डिग्री लेते हुए स्टेज पर थिरकना स्‍टूडेंट को पड़ा भारी, लड़की की इस हरकत पर स्कूल ने दिया ऐसा रिएक्शन

वीडियो में डिग्री लेते हुए एक स्‍टूडेंट खुशी से स्टेज पर ही झूमने लगी. लड़की को ऐसा करते देख वहां मौजूद कुछ स्‍टूडेंट जहां मुस्कुराने लगीं. वहीं स्कूल वालों का कुछ अलग ही रवैया देखने को मिला.

Advertisement
Read Time: 19 mins
डिग्री लेते हुए स्टेज पर ही झूमने लगी लड़की, स्कूल वालों ने इस तरह सिखाया सबक

पढ़ाई पूरी होने के बाद डिग्री लेने की खुशी कुछ अलग ही होती है, जिसे लोग अलग-अलग तरीके से जाहिर करते हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर डिग्री लेती एक स्‍टूडेंट की क्लिप धड़ल्ले से वायरल हो रही है, जिसमें लड़की को खुशी से स्टेज पर थिरकते देखा जा रहा है, लेकिन इस पर स्कूल वालों का रिएक्शन देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे. महज 20 सेकंड के इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

तेजी से वायरल होता यह वीडियो अमेरिका के एक स्‍कूल का बताया जा रहा है. दरअसल, फ‍िलाडेल्‍फ‍िया के गर्ल्स हाईस्‍कूल में बीते 9 जून को ग्रेजुएशन पूरा करने वाले स्‍टूडेंट्स के लिए दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया था, जहां डिग्री लेते हुए एक स्‍टूडेंट खुशी से स्टेज पर ही झूमने लगी. लड़की को ऐसा करते देख वहां मौजूद कुछ स्‍टूडेंट जहां मुस्कुराने लगे, वहीं कुछ स्‍टूडेंट हक्के-बक्के रह गए. वहीं इन सबके बीच स्कूल वालों का रवैया कुछ हटकर था. 

यहां देखे पोस्ट

Advertisement

दरअसल, इस दीक्षांत समारोह में स्कूल की तरफ से छात्रों को साफ निर्देश दिए गए थे कि, मंच पर डिग्री लेते समय जरूरत से ज्यादा खुशी न दिखाए और न ही च‍िल्‍लाए या ताली बजाए, लेकिन बावजूद इसके अब्‍दुल रहमान नाम की छात्रा मंच पर अपना नाम सुनते ही अपनी खुशी पर काबू न पा सकी और डिग्री लेते समय थोड़ा सा डांस करते हुए खिलखिलाकर मुस्कुरा उठी, जिसके बाद स्‍टूडेंट को अपनी इस गलती का भुगतान कुछ अलग तरीके से चुकाना पड़ा.

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि, लड़की को इस तरह थिरकता देखकर स्‍कूल प्रशासन खफा हो उठा और स्टेज पर उसे डिग्री देने से इनकार कर दिया गया. इसके साथ ही उसे तुरंत मंच से उतर जाने को कहा गया. सोशल मीडिया पर यह वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है. इसके साथ ही वीडियो देख चुके लोग अब स्‍कूल के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. वहीं अब इस पूरे मामले पर छात्रा का कहना है कि, 'मैं वास्तव में शर्मिंदा थी, लेकिन मुझे इस बात पर बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा है कि, मेरे साथ ऐसा हो जाएगा. भले मैंने कोई नियम तोड़ा हो. मेरे लिए यह डिग्री बेहद मायने रखती है.'

Advertisement


ये भी देखें- करण देओल-दृशा आचार्य की शादी के रिसेप्शन की गेस्ट लिस्ट

Featured Video Of The Day
Sustainable Infrastructure की राह मुश्किल, फिर भी आगे बढ़ता गया Adani Group: Pranav Adani