अमेरिका के एक कॉलेज ने शुरु किया पॉर्नोग्राफी पर कोर्स, जहां एकसाथ बैठकर Porn Film देखेंगे छात्र

एक अन्य स्कूल अधिकारी ने यूएसए टुडे को बताया कि यह अभी भी मई के महीने में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा. सोशल मीडिया यूजर्स ने कोर्स और कॉलेज को लेकर मजाक बनाया.

Advertisement
Read Time: 23 mins

संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) में एक कॉलेज ग्रीष्मकालीन सेमेस्टर के दौरान पॉर्न पर एक कोर्स ऑफर कर रहा है, जो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान आकर्षित कर रहा है. यूटा के साल्ट लेक में वेस्टमिंस्टर कॉलेज (Westminster College) ने अपनी वेबसाइट पर पाठ्यक्रम पोस्ट किया है जिसे सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्मों पर व्यापक रूप से शेयर किया जा रहा है.

कॉलेज के "FILM-300O: पॉर्न" पाठ्यक्रम की सूची में कहा गया है कि कक्षा में छात्र एक साथ पॉर्न फिल्में देखते हैं और "जाति, वर्ग और लिंग के यौनकरण" पर चर्चा करते हैं, साथ ही पोर्नोग्राफी को "प्रायोगिक, कट्टरपंथी कला रूप" के रूप में तलाशते हैं. लिस्टिंग में कहा गया है कि पोर्नोग्राफी "एप्पल पाई की तरह अमेरिकी है और रविवार की रात फुटबॉल की तुलना में अधिक लोकप्रिय है".

यहां वेस्टमिंस्टर के क्लास कैटलॉग वेबपेज से एक स्क्रेंग्रैब दिया गया है:

विवाद छिड़ने के बाद कॉलेज द्वारा ऑनलाइन पाठ्यक्रम सूची में बदलाव किया गया था, लेकिन इसे अन्य स्थान पर सूचीबद्ध किया गया था. यूएसए टुडे ने कहा कि यह कॉलेज तक पहुंच गया है और इसकी मुख्य विपणन अधिकारी शीला रैपाज़ो यॉर्किन ने कहा कि परिवर्तन एक त्रुटि को ठीक करने के लिए किया गया था, क्योंकि पाठ्यक्रम को पहले स्थान पर सूचीबद्ध नहीं किया जाना चाहिए था.

Advertisement

एक अन्य स्कूल अधिकारी ने यूएसए टुडे को बताया कि यह अभी भी मई के महीने में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा.

Advertisement

सोशल मीडिया यूजर्स ने कोर्स और कॉलेज को लेकर मजाक बनाया.

एक यूजर ने कहा, "तो थाआत की वजह से वेस्टमिंस्टर की कीमत ज्यादा है." दूसरे ने कहा, "दूसरा अध्ययन" प्रभाव "एक बात है! एक कक्षा के रूप में एक साथ पोर्नोग्राफ़ी देखना बिल्कुल और सशक्त रूप से घृणित है !!!”

Advertisement

रूढ़िवादी टिप्पणीकार कैंडेस ओवेन्स जैसे अन्य लोगों ने पाठ्यक्रम की आलोचना की. ओवेन्स ने फेसबुक पर कहा, "मैंने सोचा था कि यह एक मजाक था - ऐसा नहीं है. जब मैं आपको बताता हूं कि आपके बच्चे अब कक्षाओं में सुरक्षित नहीं हैं, तो मेरा मतलब है.”

Advertisement

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India