आपस में भिड़ गए दो जिराफ, लंबी गर्दन का किया गजब का इस्तेमाल, देखिए वायरल वीडियो

वीडियो में दोनों जिराफ लगातार एक दूसरे पर पूरा जोर लगाकर वार कर रहे है. आए दिन सोशल मीडिया पर पशुओं से जुड़े वीडियो वायरल होते रहते हैं, इनमें अधिकतर मजेदार वीडियो होते है. हालांकि जिराफ के वीडियो कम ही नजर आते हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins

दो जिराफ के बीच आपसी लड़ाई वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यूं तो खूबसूरत नजर आने वाले जिराफ की गिनती शांत पशुओं में होती है, लेकिन वीडियो से साफ है इस शांत पशु को भी गुस्सा कुछ कम नहीं आता है. वीडियो में दोनों जिराफ लगातार एक दूसरे पर पूरा जोर लगाकर वार कर रहे है. आए दिन सोशल मीडिया पर पशुओं से जुड़े वीडियो वायरल होते रहते हैं, इनमें अधिकतर मजेदार वीडियो होते है. हालांकि जिराफ के वीडियो कम ही नजर आते हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दो वयस्क जिराफ एक दूसरे पर दनादन वार करते नजर आ रहे हैं. उनके पास लड़ने के लिए भले ही हाथ नहीं हैं पर उन्होंने अपनी लंबी गर्दन का पूरा इस्तेमाल किया है.  जिराफ अपने गर्दन का ऐसे इस्तेमाल भी कर सकते हैं, इसे देख लोग हैरान हैं. जिराफों के लड़ाई में गर्दन के उपयोग को नेकिंग कहा जाता है. नर जिराफ मादा जिराफ के लिए प्रतिद्वंदी जिराफ से संघर्ष के दौरान नेकिंग का प्रयोग करते हैं.  दरअसल जिराफों के गले मिलना कभी भी प्रेम का भाव नहीं दिखाता है, यह उनके लिए वर्चस्व की लड़ाई होती है.

Advertisement

मजेदार कमेंट्स कर रहे यूजर
इंस्टाग्राम पर top_tier_wilderness नाम के अकाउंट से शेयर किए गए इस वीडियो पर अब तक 56 हजार से ज्यादा लाइक्स आए हैं और 5 सौ से ज्यादा लोगों ने कमेंट किया है.  इसे शेयर करते हुए दिखा गया है “इसके बाद इन दोनों सिर में भयंकर दर्द होने वाला है.“ देखने वालों ने भी मजेदार कमेंट किए हैं. एक यूजर ने खिला है 'सिर्फ हम ही नहीं लड़ते हैं.' वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, 'मेरे बच्चे ऐसे ही डिसाइड करते हैं कि पहले कौन नहाएगा'. बता दें कि जिराफ आमतौर पर अफ्रीका के जंगलों में मिलते हैं. वायरल वीडियो भी जंगल का है. दोनों जिराफ के बैकग्राउंड में घना जंगल नजर आ रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: 121 लोगों की मौत के बावजूद भोले बाबा पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं?