लकड़ी का झूला बनाकर पानी में कुछ यूं एडवेंचर करते नजर आए कछुए, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Buitengebieden नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर हुए इस वीडियो में कछुए ही कछुए नजर आ रहे हैं. वैसे तो कछुए पानी में ही रहते हैं. लेकिन पानी में रह कर ये अलग अलग करतब भी दिखा सकते हैं ये इस वीडियो को देखकर ही साबित हो जाता है.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins

बचपन में एक कहानी आपने खूब सुनी होगी. ये कहानी थी खरगोश और कुछए की कहानी. जिसमें धीमी चाल चलने वाला कछुआ सरपट  भागने वाले खरगोश को बड़ी आसानी से हरा देता है. इस कहानी की याद दिलाने का सबब बस इतना है कि कछुओं के एडवेंचर का शौक अब भी बरकरार है. जो कछुआ खरगोश को हरा सकता है वो पानी में ही वॉटर पार्क वाला लुत्फ भी सकता है. ट्विटर पर वायरल कछुओं का एक वीडियो देखकर तो कम से कम यही लगता है. क्या आपने देखा है कछुओं का बैलेंसिंग एक्ट.

Video देखें

ये करतब है मजेदार

Buitengebieden नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर हुए इस वीडियो में कछुए ही कछुए नजर आ रहे हैं. वैसे तो कछुए पानी में ही रहते हैं. लेकिन पानी में रह कर ये अलग अलग करतब भी दिखा सकते हैं ये इस वीडियो को देखकर ही साबित हो जाता है. इस वीडियो में एक बड़ा सा लकड़ी का टुकड़ा नजर आ रहा है. जिस पर कछुए ही कछुए सवार हैं. वैसे तो सब लकड़ी की सवारी करते नजर आ रहे है. पर, ऐसा भी लगता है कि वो लकड़ी को पानी की लहरों पर रोल होने से रोक रहे हैं साथ ही खुद को बैलेंस भी कर रहे हैं. और, जो बैलेंस नहीं कर पाता वो बहुत आसानी से पानी में फिसल जाता है. कुछ और कछुए भी हैं जो इस टुकड़े पर अपनी जगह बनने का इंतजार कर रहे हैं. जैसे ही उन्हें मौका मिलता है वो उस पर सवार हो जाते हैं.

कछुओं के मजे

कछुओं के इस करतब को देख कर ट्विटर यूजर्स भी मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि ये उनका फन एक्ट है. कुछ का ध्यान वीडियो में मौजूद सबसे बड़े कछुए ने खींचा. जो घर के बुजुर्ग की तरह सवार नजर आ रहा है. इसके अलावा कुछ नन्हें कछुए भी लोगों को पसंद आ रहे हैं जो बड़े जतन से इस लकड़ी पर चढ़ कर खेल का मजा ले रहे हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
GoSports Foundation CEO, Deepthi Bopiah: 'भारत की पैरालंपिक यात्रा बढ़ रही है' | Samarth By Hyundai