झारखंड का ये ट्रक ड्राइवर बना यूट्यूबर, Cooking Video से कमा रहा लाखों, सोशल मीडिया ने ऐसे बदली किस्मत

खाना पकाने के प्रति उनके जुनून ने उन्हें आर राजेश व्लॉग्स नामक एक YouTube चैनल शुरू करने के लिए इंस्पायर किया, जिसके बाद से अब तक 1.86 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हो चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

अगर आप में टैलेंट है तो सोशल मीडिया उसे दिखाने का एक बड़ा प्लेटफार्म साबित हो रहा है. यूट्यूबर्स आज लाखों ही नहीं करोड़ों में कमाई कर रहे हैं. एक ट्रक ड्राइवर कम यूट्यूबर इन दिनों सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. खाना पकाने के प्रति उनके जुनून ने उन्हें आर राजेश व्लॉग्स नामक एक YouTube चैनल शुरू करने के लिए इंस्पायर किया, जिसके बाद से अब तक 1.86 मिलियन से ज्यादा सब्सक्राइबर हो चुके हैं.

अपनी ऑनलाइन सफलता की बदौलत राजेश एक नया घर खरीदने में सक्षम हो गए हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में राजेश ने अपनी आर्थिक स्थिति पर चर्चा की और बताया कि वह अपना पहला घर बना रहे हैं. उन्होंने एक गंभीर दुर्घटना के बारे में भी बताया जिसमें उनका हाथ घायल हो गया था, लेकिन अपने परिवार की जरूरतों और चल रहे घर के निर्माण के कारण उन्होंने गाड़ी चलाना जारी रखा.

10 लाख महीना कमाई

सिद्धार्थ कन्नन से बात करते हुए राजेश ने बताया कि वह ट्रक ड्राइवर के तौर पर हर महीने ₹25,000 से ₹30,000 तक कमाते हैं. हालांकि, एक YouTube इंफ्लूएंसर के तौर पर उनकी आय दर्शकों की संख्या के साथ बदलती रहती है, जो आम तौर पर ₹4-5 लाख के बीच होती है, जिसमें उनका सबसे अच्छा महीना ₹10 लाख तक है.

राजेश ने अपने पहले वायरल वीडियो को याद करते हुए कहा: "मैंने वॉयस ओवर के साथ एक वीडियो पोस्ट किया और लोग मुझसे मेरा चेहरा दिखाने के लिए कहते रहे. इसलिए, मेरे बेटे ने मेरा चेहरा दिखाते हुए एक वीडियो बनाया और इसे सिर्फ़ एक दिन में 4.5 लाख बार देखा गया."

अपनी ड्राइविंग की नौकरी और YouTube चैनल दोनों को एक साथ संभालते हुए, राजेश इसे संभव बनाने के लिए अपने परिवार के समर्थन का श्रेय देते हैं. उन्होंने यह भी साझा किया कि उनके पिता, जो एक ड्राइवर भी थे, पांच लोगों के परिवार के लिए अकेले कमाने वाले थे. हर महीने, उनके पिता ₹500 भेजते थे, जो अक्सर अपर्याप्त होता था, जिससे परिवार को ऋण पर निर्भर रहना पड़ता था.

Advertisement

18 अगस्त को सुबह 11:30 बजे शेयर किए अपने लेटेस्ट वीडियो में, राजेश ने गुवाहाटी जाते समय बिहार में आई बाढ़ पर चर्चा की, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने से पहले अभी भी 850 किमी की दूरी तय करनी है.

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?
Topics mentioned in this article