तालिबान पहुंची इफ्लूएंसर ने लड़ाकों के साथ खिंचवाई फोटो, यूजर्स ने महिलाओं की हालत याद दिलाते हुए जताई नाराजगी

अफ्गान न्यूज पेपर 8 AM Media के मुताबिक इंफ्लूएंसर ने अपने इस एक्सपेरिमेंट को ड्रीम कम ट्रू के रूप में डिस्क्राइब किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

सोशल मीडिया पर वायरल होने की ख्वाहिश कभी कभी बहुत भारी पड़ जाती है. एक ट्रेवल इंफ्लूएंसर (Travel Influencer) ने अपने एक व्लॉग में ऐसी ही गलती कर दी. इस इंफ्लूएंजर पर अब फैन गर्लिंग करने के आरोप लग रहे हैं और यूजर्स जमकर नाराजगी जता रहे हैं. असल में ये इंफ्लूएंसर अफगानिस्तान की सैर पर निकली थी. इसी बीच उसने तालिबानी फाइटर्स के साथ फोटो खिंचवाई. ये उस समय की बात है जब तालिबानी लड़ाके एक महिला को पत्थर मार मार कर मौत के घाट उतारने आए थे. ऐसे समय उनके साथ फोटो क्लिक करवाने वाली इंफ्लूएंसर है सोमाली अमेरिकन इंफ्लूएंसर मरीअन अब्दी. जो ऑनलाइन Geenyada Madow के नाम से पहचान रखती हैं. अफ्गान न्यूज पेपर 8 AM Media के मुताबिक इंफ्लूएंसर ने अपने इस एक्सपेरिमेंट को ड्रीम कम ट्रू के रूप में डिस्क्राइब किया है.

तालिबानी लड़ाकों के साथ फोटो

इंफ्लूएंसर ने अपनी पोस्ट में कैप्शन लिखा कि ये देश पिछले चालीस साल की जंग से उभरने की कोशिश कर रहा है. अगले कुछ दिन मैं सबके साथ अफगानिस्तान के एक्सपीरियंस शेयर करूंगी. जिसमें यहां के लोगों का खाना और पूरा कल्चर भी दिखाउंगी. अपनी पोस्ट की एक तस्वीर में वो किसी खुले मैदानी इलाके में मौजूद दिख रही हैं. जहां उन्होंने तीन तालिबानी लड़ाकों के साथ फोटो खिंचवाई. सभी के हाथ में बंदूक भी हैं. इन फोटोज के अलावा अब्दी ने अफगानिस्तान की टूरिस्ट प्लेस और मार्केट की भी बहुत सी फोटो शेयर की हैं. जिसमें कुछ खूबसूरत फोटोज भी शामिल हैं. लेकिन लड़ाकों के साथ फोटो क्लिक करवाने पर उन्हें लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ रही है.

Advertisement

यूजर्स की नाराजगी

एक एक्टिविस्ट ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने तालिबानी लड़ाकों से पूछा कि वो महिलाओं के साथ इस तरह बर्ताव क्यों करते हैं. एक अन्य एक्टिविस्ट निलोफर अयूबी ने अब्दी के बिहेवियर को इनसेंसिटिव बताया. उन्होंने दावा किया कि जिस वक्त अब्दी ने तालिबानी लड़ाकों के साथ फोटो खिंचवाई, उसी वक्त एक महिला को पत्थरों से मौत के घाट उतारने की सजा सुनाई गई थी. एक और यूजर ने लिखा कि ये फोटो ऐसे महिलाओं की सफरिंग का मजाक बना रही हैं जो तालिबान से पीड़ित हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: 10 साल बाद हो रहे चुनाव में किन बड़े मुद्दों पर वोट डाल रहे मतदाता
Topics mentioned in this article