इंडिया में टैलेंट की कमी नहीं...ट्रेन में पैर रखने की नहीं थी जगह, लड़के ने जुगाड़ से बनाया झूले वाला बिस्तर और फैलकर सो गया

एक वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें इतनी भीड़ है की पैर रखने की भी जगह दिखाई नहीं दे रही है. लेकिन, भारतीय लोग इतने जुगाड़ू होते हैं कि वो इतनी भीड़ वाली ट्रेन में भी अपने जुगाड़ से बैठने और सोने की जगह बना लेते हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ट्रेन में सफर करना हर किसी को पसंद होता है. हवाई जहाज और बस में यात्रा करने से ज्यादा लोग ट्रेन में सफर करना पसंद करते हैं. लेकिन, जब बात हो यूपी-बिहार की ट्रेनों में यात्रा करने की तो यह सफर काफी थका देने वाला हो जाता है. क्योंकि यहां की ट्रेनों में सिर्फ जनरल कोच ही नहीं बल्कि रिजर्वेशन वाले कोच भी खचाखच भरे होते हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल होते रहते हैं, जिनमें रिजर्व कोच भी लोगों से खचाखच भरे दिखाई देते हैं. ऐसा ही एक वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसमें इतनी भीड़ है की पैर रखने की भी जगह दिखाई नहीं दे रही है. लेकिन, भारतीय लोग इतने जुगाड़ू होते हैं कि वो इतनी भीड़ वाली ट्रेन में भी अपने जुगाड़ से बैठने और सोने की जगह बना लेते हैं.

24 सेकंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि ट्रेन का कोच खचाखच भरा है. लोग कहीं भी लेटकर और बैठकर सो रहे हैं. यहां तक कि कोच में पैर रखने तक की जगह नहीं दिख रही है. लेकिन, इसी बीच में आप देखेंगे कि एक शख्स दो बर्थ के बीच की खाली जगह में चादर बांधकर हवा में झूलता हुआ बिस्तर लगाकर आराम से गहरी नींद में सो रहा है. इस वीडियो को अबतक 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर 3 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. कैप्शन में लिखा है- इंडिया में टैलेंट की कमी नहीं है, गजब के लोग हैं... 

देखें Video:

Advertisement

लड़के का जुगाड़ वाला ये टैलेंट देख सोशल मीडिया यूजर्स भी उसके फैन हो गए हैं. लोग वीडियो पर भर-भरकर कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- इंडिया में सब जुगाड़ू लोग हैं. दूसरे यूजर ने लिखा- यहां टैलेंट की कमी नहीं है. तीसरे यूजर ने लिखा- हमें इसपर गर्व करना चाहिए. चौथे यूजर ने लिखा- बहुत ही ज्यादा खतरनाक जुगाड़ है. वैसे इस बात का पता नहीं चल सका है कि ये वीडियो किस ट्रेन का है. ये भी हो सकता है कि ये वीडियो पुराना हो जो फिर से वायरल हो रहा है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
India-China Border Dispute: भारत से कुछ मतभेदों को कम करने में सहमति बनाने में हुए सफल - चीन
Topics mentioned in this article