तपती गर्मी से राहत पाने के लिए तालाब में बैठकर आराम करता दिखा बाघ, अद्भुत नज़ारे का Video वायरल

बाघ को गर्मी से राहत पाने के लिए जलाशय में आराम करते देखा गया और वह अपनी प्यास बुझाने के लिए समय-समय पर पानी भी पीता रहा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

चिलचिलाती गर्मी के बीच राजस्थान के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park) के एक जलाशय में आराम कर रहे एक बाघ (Tiger) का वीडियो ऑनलाइन सामने आया है. देश के कई अन्य राज्यों के अलावा, मई की शुरुआत से ही राजस्थान के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बनी हुई है. ऐसी प्रचंड गर्मी के बीच, एक जलकुंड राहत चाहने वाले जानवरों के लिए एक अभयारण्य में बदल जाता है, जैसा कि इस सप्ताह के शुरू में रणथंभौर नेशनल पार्क के इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट की गई छोटी क्लिप में देखे गए बाघ के लिए हुआ था.

बाघ को गर्मी से राहत पाने के लिए जलाशय में आराम करते देखा गया और वह अपनी प्यास बुझाने के लिए समय-समय पर पानी भी पीता रहा. वीडियो पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “गर्मियों में बाघ अपनी प्यास बुझा रहा है.”

देखें Video:

इस महीने की शुरुआत में, रणथंभौर के पेज ने बाघिन नूर का एक वॉटरहोल से पानी पीते हुए एक वीडियो भी साझा किया था. पोस्ट में कहा गया, "ज़ोन 1 में वॉटरहोल पर नूर टी 39 का अद्भुत दृश्य."

बाघिन रिद्धि और उसके शावक अक्सर रणथंभौर के इंस्टाग्राम पेज पर साझा किए गए पोस्ट में दिखाई देते हैं. बता दें कि दक्षिणपूर्वी राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में स्थित रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान, कभी जयपुर के महाराजाओं के लिए एक लोकप्रिय शिकारगाह माना जाता था. यह वन्य जीवन और प्रकृति प्रेमियों के लिए एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है.

ये Video भी देखें: Digital Payment से रेहड़ी पटरी वालों को Loan मिलना आसान' : K Subramanian

Featured Video Of The Day
जहां सरकार नहीं पहुंच सकती वहां समाज के लिए हम कोशिश करते हैं : Dr. Aneel Murarka
Topics mentioned in this article