पानी में फेंकी गई प्लास्टिक की बोतल को उठाता नजर आया टाइगर, देख कचरा फैलाने वाले शर्म से झुका लेंगे सिर

वीडियो में एक टाइगर पानी में पड़ी एक प्लास्टिक की बोतल को उठाकर ऐसी जगह फेंकता नजर आ रहा है, जिसे देखकर आप भी टाइगर की तारीफ करते नहीं थकेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पानी में फेंकी गई प्लास्टिक की बोतल को उठाता दिखा बाघ, इंसानों के लिए बड़ी सीख है ये Video

Tiger Found Playing With Plastic Bottle: पर्यावरण (Environment) को साफ रखने और स्वच्छता को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए अक्सर स्वच्छता अभियान चलाए जाते हैं, लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो गंदगी फैलाने से बाज नहीं आते. अक्सर सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं, जिसमें कुछ लोग पब्लिक प्लेस में बिना किसी शर्म कचरा फेंककर वहां से चलते बनते हैं. ऐसे लोगों को सीख देता एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर लोगों का ध्यान खींच रहा है, जिसमें एक टाइगर (Tiger) पानी में पड़ी एक प्लास्टिक की बोतल (Plastic Bottle) को उठाकर ऐसी जगह फेंकता नजर आ रहा है, जिसे देखकर आप भी टाइगर की तारीफ करते नहीं थकेंगे.

Advertisement

जंगल में सफाई करता नजर आया टाइगर (Tiger Viral Video)

यूं तो इंटरनेट पर अक्सर जंगल सफारी (Jungle Safari) से जुड़े वीडियो वायरल होते ही रहते हैं, लेकिन हाल ही में वायरल हो रहा यह वीडियो इंसानों को सीख दे रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे जंगल में एक टाइगर (Tiger) सफाई करता हुआ नजर आ रहा है. सबसे पहले वो पानी में गिरी प्लास्टिक की बोतल को अपने मुंह से उठाता और फिर सफाई कर रहा है, जिसे देखकर हम इंसानों को भी सीख लेनी चाहिए.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर इस वीडियो को IFS अधिकारी नंदा ने अपने अकाउंट @susantananda3 से शेयर किया गया है. महज 24 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 36 हजार से ज्यादा लोग देख चुके है. वीडियो शेयर करते हुए अधिकारी ने दावा किया कि उन्हें बताया गया कि इस टाइगर ने प्लास्टिक की बोतल को पानी से उठाकर वीडियो फिल्मा रहे शख्स की जिप्सी के आगे छोड़ दी. इससे यह साफ है कि बाघ संदेश देना चाहता है कि आप अपना कचना अपने साथ ले जाओ. वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इंसानों को जानवरों से सीखना चाहिए.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rahul Gandhi in Parliament: Agniveer आपको अच्छा लगता है आप रखिए हम आएंगे तो हटाएंगे: Rahul Gandhi