हाथियों का झुंड जा रहा था, देखते ही झाड़ियों में छिपकर बैठ गया बाघ, यूजर्स बोले- झुंड को रास्ता देता राजा

इसमें दिखाया गया है कि कैसे जंगल के रास्ते पर चलने वाला एक बाघ तुरंत खुद को छुपा लेता है और हाथियों के झुंड के लिए रास्ता बनाने के लिए झाड़ियों में बैठ जाता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
हाथियों का झुंड जा रहा था, देखते ही झाड़ियों में छिपकर बैठ गया बाघ

बाघों (Tigers) को आम तौर पर उस प्रजाति के रूप में सम्मानित किया जाता है जिसके सामने जानवरों के साम्राज्य के ज्यादातर सदस्य न आने की कोशिश करते हैं. ये बड़ी बिल्लियां न केवल शिकारी होती हैं, बल्कि तब भी काफी डरावनी होती हैं, जब वे अपने शिकार का शिकार नहीं कर रही होती है. तभी तो हाथियों के झुंड (herd of elephants) को रास्ता देने के लिए जब बाघ छिप गया तो वीडियो वायरल होना लाजिमी था.

IFS अधिकारी सुशांत नंदा (IFS officer Susanta Nanda) द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया, यह क्लिप मूल रूप से विजेता सिम्हा द्वारा शूट की गई थी. इसमें दिखाया गया है कि कैसे जंगल के रास्ते पर चलने वाला एक बाघ तुरंत खुद को छुपा लेता है और हाथियों के झुंड के लिए रास्ता बनाने के लिए झाड़ियों में बैठ जाता है. जानवरों के बीच सद्भाव की भावना ही इस वीडियो को दिलचस्प बनाती है.

देखें Video:

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "इस तरह जानवर संवाद करते हैं और सद्भाव बनाए रखते हैं. बाघ को सूंघने पर हाथी चिंघाड़ता है. राजा झुंड को रास्ता देता है.”

पोस्ट को 91 हजार से अधिक बार देखा गया और ढेर सारी प्रतिक्रियाएं मिलीं. बाघ के इस व्यवहार से लोग हैरान रह गए. कई लोगों ने कमेंट किया, कि बाघ को कैसे पता चला कि इतने बड़े झुंड से निपटना उसके लिए असंभव था, इसलिए उसने अपनी दूरी बनाए रखी.
 

क्या है मेट गाला, इसमें जाने के सेलेब्स कितना करते हैं भुगतान ?

Featured Video Of The Day
Jitendra Kumar EXCLUSIVE Interview: Kota Factory के जीतू भैया और Panchayat के सचिव जी से खास बातचीत