शिकार को तालाब से घसीटते हुए लेकर बाहर निकल रहा था बाघ, पर्यटकों ने कैमरे में कैद किया दुर्लभ नज़ारा

मनमोहक दृश्य में राजसी बाघ को अपने शिकार, जो हिरण जैसा लग रहा था, उसको पानी में खींचने का प्रयास करते हुए दिखाया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
शिकार को तालाब से घसीटते हुए लेकर बाहर निकल रहा था बाघ

राजस्थान (Rajasthan) के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park) के एक जलाशय में एक बाघ का ताजा शिकार के साथ एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है. वीडियो को पार्क अधिकारियों ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया था, जिसमें दर्शकों को "दुर्लभ दृश्य" देखते देखा जा सकता है.

Advertisement

मनमोहक दृश्य में राजसी बाघ को अपने शिकार, जो हिरण जैसा लग रहा था, उसको पानी में खींचने का प्रयास करते हुए दिखाया गया. जैसे ही बाघ ने अपने शिकार के साथ छेड़छाड़ की, बैकग्राउंड में पर्यटकों ने इस असाधारण दृश्य को अपने कैमरों में कैद कर लिया. जब पर्यटकों ने जंगल के शीर्ष शिकारी की सुंदरता और क्रूरता को देखा तो वातावरण भय और उत्साह से भर गया.

देखें Video:

Advertisement

पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "टाइगर जोन 10 में रणथंभौर सफारी को मार गिराएगा." ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, वीडियो को सैकड़ों बार देखा जा चुका है. कहने की जरूरत नहीं है कि वीडियो ने वन्यजीव प्रेमियों को प्रसन्न किया है जो "दुर्लभ" दृश्य को पसंद करते हैं, जबकि कई अन्य लोग चाहते हैं कि वे इस दुर्लभ क्षण को देखने के लिए वहां मौजूद रह सकें. कई अन्य लोगों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन दिए. एक यूजर्स ने कहा, "मेरी पहली सफ़ारी सवारी में इस तरह के दुर्लभ दृश्य का अनुभव करना सौभाग्य की बात है." 

Advertisement

रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान, जिसमें वर्तमान में 80 से अधिक बाघ हैं- 15 मादा, 11 नर और शावक 10 पर्यटन क्षेत्रों में फैले पर्यटन के लिए खुले क्षेत्रों में देखे जाते हैं जिनमें सफारी आयोजित की जाती है. पिछले महीने, एक बाघिन को अपने दो शावकों के साथ पार्क में सड़क पर टहलते हुए देखा गया था.

Advertisement


 

ये Video भी देखें: भाई-भतीजावाद पर अभिनेत्री अलाया एफ ने कहा, भाई-भतीजावाद की अपनी परतें हैं.

Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई | India@9 | NDTV India
Topics mentioned in this article