खूंखार बाघ से दिल लगा बैठा बच्चा, इस अनोखी दोस्ती को देखकर लोगों के छूटे पसीने

हाल ही में वायरल हो रहे इस चौंका देने वाले वीडियो में एक मासूम सा बच्चा खूंखार बाघ को कुछ ऐसा सिखाते नजर आ रहा है, जिसे देखकर खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Tiger And Toddler Paw-Punching Video: बाघ को देख कर ही बड़े-बड़ों के पसीने छूट जाते हैं और सोचिए अगर वो सामने आ जाए तो यकीनन इंसान उल्टे पैर भागने को मजबूर हो जाए, लेकिन एक बच्चे ने बाघ के साथ कुछ ऐसी कारस्तानी की है कि इंटरनेट पर उसे देखने के लिए होड़ मच गई. मासूम बच्चे को बाघ के साथ खेलते देख लोग हैरान रह गए. हैरानी और भी ज्यादा इसलिए है कि, क्योंकि बाघ भी ठीक वैसी ही हरकत कर रहा था, जैसा बच्चा उसे सिखा रहा था.

बच्चे की हिम्मत देख चौंके लोग (viral video of tiger and child)

कथित तौर पर पूर्वी चीन के एक चिड़ियाघर से लिए गए वीडियो में एक बाघ को अपने बाड़े में बच्चे के पंजे से मुक्का मारने का चंचल तरीके से जवाब देते हुए देखा जा सकता है, उन्हें सिर्फ़ एक कांच की पतली सी शीट अलग कर रही है. पिछले साल हुज़ौ, झेजियांग में फिल्माए गए इस वीडियो में एक बच्चा कांच पर पंजा मार रहा है, उसे यह एहसास ही नहीं हुआ कि वो एक खूंखार जानवर के सामने खड़ा है. फिगर नाम के एक्स अकाउंट ने इस वायरल क्लिप को शेयर किया है, जिसका कैप्शन है, "हाथों की लड़ाई".

यहां देखें वीडियो

लोगों ने इस तरह किया रिएक्ट (Tiger Playful Response To Toddler)

बाघ और बच्चे के बीच की इस प्यारी सी मस्ती को लगभग 12 मिलियन बार देखा गया है और इस पर कई तरह के कमेंट्स भी आए हैं. एक यूजर ने लिखा, "मुझे यकीन हो रहा है कि बाघ भी खेल रहा था." दूसरे यूजर ने कमेंट किया, "वास्तव में प्यारे हाथों का खेल है." तीसरे यूजर ने लिखा, "ओह, यह प्यारा है. बाघ का रिएक्शन देखें. मुझे यह बहुत पसंद आया." चौथे यूजर ने लिखा, "यह देखना बहुत खूबसूरत है."

Advertisement

ये भी देखेंः- विदेशी म्यूजिक पर छत्तीसगढ़िया DJ का ट्विस्ट

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग