किंग कोबरा और बाघ की यारी देख चकरा गया लोगों का सिर, पानी के किनारे आमने-सामने बैठकर चिल करते दिखे खूंखार शिकारी

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक कमाल का वीडियो सामने आ रहा है, जिसे देखकर यूजर्स भी हक्के-बक्के रह गए हैं. वीडियो में बाघ के सामने किंग कोबरा फन फैलाए बैठा नजर आ रहा है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Viral Video of King Cobra And Tiger: कोबरा को देखते ही लोगों के चेहरे की हवाइयां उड़ने लगती हैं. अगर आपके सामने कोबरा आ जाए, तो यकीनन आप भी फौरन वहां से नौ दो ग्यारह हो जाएंगे. जानवरों से ज्यादा सांप का खौफ इंसानों के बीच देखने को मिलता है. वहीं शेर और बाघों को देखकर जंगल के अन्य जानवरों की सांसें अटक जाती हैं, क्योंकि बाघ उनकी जान के लिए खतरा हो सकता है. इससे पहले कि बाघ किसी को अपना शिकार बनाए, उससे पहले ही दूसरे जानवर फौरन वहां से रफू चक्कर होने में ही अपनी भलाई समझते हैं. भागने में जरा सी देरी होने के चक्कर में जान से हाथ धोना पड़ सकता है, लेकिन बाघ को सामने देखकर भी एक वन्यजीव जो खुद में बहुत खतरनाक है वह नहीं भागा. जंगल से सामने आ रहे एक ऐसे ही वीडियो में बाघ के सामने किंग कोबरा फन फैलाए दोस्त की तरह बैठा हुआ नजर आया.

कोबरा और बाघ की यारी (Tiger Vs Snake Viral Video)

अभिजीत सिंह चंदेल नाम के एक्स यूजर ने अपने अकाउंट से बाघ और किंग कोबरा का एक दिलचस्प वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में पानी की पतली धारा के एक तरफ बाघ और दूसरी तरफ किंग कोबरा फन फैला कर बैठा हुए दिखाई दे रहे हैं. बाघ भी बहते पानी के किनारे आराम से बैठा हुआ है. वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है मानो जैसे दो यार शांतिपूर्ण माहौल में सुकून से बैठकर चिल कर रहे हो. सोशल मीडिया पर बाघ और कोबरे की यारी का यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है. यूजर्स इस वीडियो पर अपनी अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

तडोबा नेशनल पार्क का है वीडियो (tiger and snake viral video)

वीडियो के साथ एक्स पोस्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो तडोबा नेशनल पार्क का है. वीडियो में नजर आ रहा बाघ का बच्चा तडोबा नेशनल पार्क की बाघिन वीरा का शावक है. वीडियो पोस्ट करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा, "क्या नजारा है. वीरा के बच्चे के सामने कोबरा." आमने-सामने सुकून से बैठे बाघ और कोबरा के वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अब तक दो हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi 3.0 100 Days: मोदी 3.0 के पहले 100 दिन और विदेश नीति का खाका | Sach Ki Padtaal