26 साल की उम्र में 22 बच्चों की मां है ये महिला, कहती है 100 से ज़्यादा बच्चे चाहती हूं

रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस्टीना की सबसे बड़ी बेटी, 8 साल की विक्टोरिया नेचुरल तरीके से कंसीव हुई थी. इस के बाद क्रिस्टीना के 21 बच्चे सरोगेसी (Surrogacy Mother) से पैदा हुए थे. इन 21 में से 20 बच्चे साल 2020 में पैदा हुए थे. क्रिस्टीना जॉर्जिया की रहने वाली है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

मां बनना बहुत ही खास अनुभव होता है. दुनिया की लगभग सभी महिलाएं अपने बच्चों को लेकर काफी भावुक होती हैं. मां बनने की प्रक्रिया बेहद ख़ास है. आज के समय महिलाएं 1 या 2 बच्चे रखना पसंद करती हैं. इसकी वजह है कि बच्चों का पालन-पोषण अच्छे से कर सकें. वहीं एक 26 साल की महिला के 22 बच्चे हैं. यह खबर चौंकाने वाली हो सकती है. इतना ही नहीं ये महिला 108 बच्चे का प्लान कर रही है. dailymail की रिपोर्ट के अनुसार, रूस की रहने वाली क्रिस्टीना ऑजटर्क (Kristina Ozturk)  नाम की महिला के  22 बच्चे हैं. आने वाले समय में ये 108 बच्चों की प्लानिंग भी कर रही हैं.

पूरा मामला समझिए

रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिस्टीना की सबसे बड़ी बेटी, 8 साल की विक्टोरिया नेचुरल तरीके से कंसीव हुई थी. इस के बाद क्रिस्टीना के 21 बच्चे सरोगेसी (Surrogacy Mother) से पैदा हुए थे. इन 21 में से 20 बच्चे साल 2020 में पैदा हुए थे. क्रिस्टीना जॉर्जिया की रहने वाली है. उनके पति अरबपति हैं. उनके पति की उम्र 58 साल है. वो क्रिस्टीना से 32 साल बड़े हैं.

सोशल मीडिया पर उन्होंने कई तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किए हैं.

Advertisement

इस साल फरवरी में क्रिस्टीना ने एक किताब लॉन्च की थी, जिसमें उन्होंने मेगा-मॉम होने का अपना अनुभव साझा किया था. Social Media पर इसका एक वीडियो वायरल भी हो रहा है.

Advertisement
Advertisement

क्रिस्टीना ने बताया था कि मार्च 2020 से जुलाई 2021 के बीच उन्होंने सरोगेट्स को 1.4 करोड़ रुपये दिए थे. एक वक्त बीच में ऐसा भी था कि घर में एक साथ 16 दाइयां काम करती थीं, जिन्हें सैलरी के तौर पर कुल 68 लाख रुपये से ज्यादा दिए जाते थे.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election: S. Y. Quraishi क्यों मानते हैं कि सरकार का ये प्रस्ताव Practical नहीं है?