खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड

वीडियो में शख्स बता रहा है कि इसपर एक बार में 100 लोग आराम कर लेते हैं. यह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुकी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

गांव में घरों के बाहर अक्सर बड़े-बड़े चबूतरे बनाए जाते हैं, ताकि वहां ढेर सारे लोग एकसाथ सुकून से बैठकर आराम कर सकें. घर के बुजुर्ग तो खासकर घर के बाहर चबूतरे पर बैठे ही नज़र आते हैं. लेकिन, पंजाब (Punjab) के अमृतसर में एक इतनी बड़ी खाट (Cot) है, जो चबूतरे को भी मात दे रही है. दिलचस्प बात ये है कि इसपर 4 या 5 नहीं बल्कि 100 लोग भी आराम से बैठ सकते हैं.

वीडियो में आप खुद देख सकते हैं कि खाट पर कितने लोग बैठे नज़र आ रहे हैं. वीडियो में शख्स बता रहा है कि इसपर एक बार में 100 लोग आराम कर लेते हैं. यह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) में अपना नाम दर्ज करा चुकी है. ये खाट करीब 70-75 साल पुरानी है. शख्स ने इसे दुनिया की सबसे बड़ी चारपाई (Biggest Cot) बताया है.

देखें Video:

Advertisement

शख्स वीडियो में कहता है- यह इतनी ज्यादा बड़ी है कि देखते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं. आंखें भी खुली ही रह जाती हैं. इस खास तरह की रस्सी से बनाया गया है और खास तरीके से तैयार किया गया है.वीडियो में दिखता है कि एक छज्जे के नीचे ये रखी गई है जिसपर कई बुजुर्ग आराम करते दिखाई दे रहे हैं. ये देखने में वाकई काफी दिलचस्प है. वीडियो को एक्स पर @Gulzar_sahab नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और इसे अबतक 8 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement

लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर अपनी हैरानी ज़ाहिर कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- अब कोई बोल के दिखाए कि खटिया खड़ी कर देंगे. दूसरे यूजर ने लिखा- जो बोलता है खटिया खड़ी कर दूंगा, इसे करके दिखाये. तीसरे यूजर ने लिखा- ये खाट खड़ी हो ही नहीं सकती. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Prayagraj Hotel Murder: प्रयागराज के होटल में गला घोंट कर महिला की हत्या, 5 घंटे लाश के पास बैठा रहा खूनी
Topics mentioned in this article