दो राज्यों के बीच बंटा है ये घर! आधा तेलंगाना में और आधा महाराष्ट्र में, दोनों राज्यों को टैक्स मिलता है

ट्वीट में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स समाचार एजेंसी को इंटरव्यू देते हुए बताता है कि उसका घर दो राज्यों में पड़ता है. आधा महाराष्ट्र् में तो आधा तेलंगाना में. इतना ही नहीं शख्स बताता है कि उसका किचन तेलंगाना में पड़ता है. इस शख्स का नाम उत्तम पवार है.

Advertisement
Read Time: 10 mins

आपकी एक घर होता है. वही आपकी पहचान भी होती है. जैसे कोई बिहार का रहने वाला है तो वो बिहारी कहलाएगा. कोई झारखंड का रहने वाला है तो वो झारखंडी कहलाएगा. वहीं, सोचिए, कोई दो राज्य का होगा तो क्या कहलाएगा? एक ऐसा ही मुद्दा सोशल मीडिया पर उछल रहा है. एक शख्स का घर दो राज्यों में पड़ता है. आधा घर तेलंगाना में पड़ता है और आधा घर महाराष्ट्र में. देखा जाए तो इन राज्यों के बीच सीमा विवाद भी है. ये घर महाराष्ट्र और तेलंगाना की बॉर्डर पर स्थित चंद्रपुर जिले में है. सोशल मीडिया पर इस शख्स की कहानी सभी को हैरान कर रही है. दरअसल, समाचार एजेंसी एएनआई ने एक रिपोर्ट शेयर की है.

देखें ट्वीट

ट्वीट में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स समाचार एजेंसी को इंटरव्यू देते हुए बताता है कि उसका घर दो राज्यों में पड़ता है. आधा महाराष्ट्र् में तो आधा तेलंगाना में. इतना ही नहीं शख्स बताता है कि उसका किचन तेलंगाना में पड़ता है. इस शख्स का नाम उत्तम पवार है. उन्होंने कहा, ‘इस घर में 12-13 लोग रहते हैं. मेरे भाई के 4 कमरे तेलंगाना में है तो मेरे 4 कमरे महाराष्ट्र में हैं. मेरा किचन तेलंगाना में है.' 

घर के मालिक उतम बताते हैं कि  'जब साल 1969 में बॉर्डर का सर्वे हुआ था तो हमें बताया गया था कि हमारा आधा घर तेलंगाना में है और आधा महाराष्ट्र में है. उन्होंने बताया कि हम दोनों राज्यों की ग्राम पंचायतों को टैक्स का भुगतान कर रहे हैं और तेलंगाना सरकार से हमें ज्यादा मदद मिल रही है.' खैर इन सबके बावजूद सोशल मीडिया पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं. कोई कह रहा है कि घर में महाराष्ट्र के नियम लागू होते हैं या तेलंगाना के. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा- किचन में इडली बनता है कि बडा पाव.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: हमले का 1 साल, Benjamin Netanyahu कितने कामयाब? | India@9