150 से अधिक बिल्लियों के लिए मां बन गया ये कुत्ता, इंटरनेट पर वायरल हुई इंस्पायरिंग स्टोरी

एक कुत्ते की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही, जिसने 150 से अधिक बिल्लियों को पालने में अपने मालिक की मदद की. वह बिल्लियों के बच्चों को अपने बच्चों की तरह रखता है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
कुत्ते ने बिल्ली के बच्चों को पालने में की मदद, खूबसूरत है रिश्ता

कुत्ते अपने मालिकों के प्रति अपनी अटूट वफादारी के लिए जाने जाते हैं, वे न केवल इंसानों के साथ बल्कि दूसरे जानवरों के साथ मजबूत बंधन बनाते हैं. अपने पालक के प्रति उनके समर्पण और वफादारी की मिसाल दी जाती है. हाल में एक ऐसे ही कुत्ते की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी, जिसने 150 से अधिक बिल्लियों को पालने में अपने मालिक की मदद की. वह बिल्लियों के बच्चों को अपने बच्चों की तरह रखता है और उन्हें बच्चे की तरह प्यार करता है. वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस कुत्ते की कहानी को जान भावुक हो रहे हैं.  

खुद कभी था बेघर

सोशल मीडिया पोस्ट के मुताबिक, इस कुत्ते का नाम रेयान है. उसने 150 से अधिक बिल्ली के बच्चों को पालने में मदद की है. एक समय उसे खुद एक घर की जरूरत थी. दस साल पहले, वह एक आश्रय स्थल में था और इच्छा मृत्यु दिए जाने से ठीक दो दिन पहले, उसे लौरा नाम की एक महिला ने गोद ले लिया था. लौरा अक्सर बिल्ली के बच्चों को पालती है और रेयान ने भी खुद को उनका पालक मान लिया.

Advertisement

बिल्लियों को मां सा प्यार देता है कुत्ता

लौरा का कहना है कि वह प्रशिक्षित नहीं था लेकिन उसने जल्दी ही सब कुछ करना सीख लिया. रेयान वह बिल्ली के बच्चों को इधर-उधर ले जाता है, वह उन्हें चाटकर साफ कर देता है. वह उनके साथ ऐसे व्यवहार करता है जैसे वे उसके अपने हों. पोस्ट में आगे बताया गया है कि बिल्ली के बच्चों के साथ रेयान के रिश्ते बेहद खूबसूरत हैं. वह बच्चों को मां की तरह गोद में रखता है, वह उन्हें मेलजोल बढ़ाने में मदद कर रहा है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Satsang Stampede: ऐसे बड़े आयोजनों के लिए SOP बनाई जाए: Akhilesh Yadav
Topics mentioned in this article