टैलेंट के आधार पर नहीं कैंडिडेट्स को उनकी राशि के आधार पर रिक्रूट करती है ये कंपनी, वजह जान चौंक जाएंगे आप

कैंडिडेट अपने कौशल और काम के प्रति समर्पण से रिक्रूटमेंट टीम को प्रभावित करने की उम्मीद करते हैं लेकिन, इस कंपनी में कैंडिडेट के टैलेंट के बजाय उनकी राशियों को ध्यान में रख कर भर्ती की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Company Hires Applicants Basis Their Zodiac Signs: आमतौर पर कोई व्यक्ति अपने एक्सपीरियंस और एजुकेशन के आधार पर नौकरी पाने की उम्मीद करता है. कैंडिडेट अपने कौशल और काम के प्रति समर्पण से रिक्रूटमेंट टीम को प्रभावित करने की उम्मीद करते हैं, लेकिन चीन की एक कंपनी में कैंडिडेट के टैलेंट के बजाय उनकी राशियों को ध्यान में रख कर भर्ती की जा रही है.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, एक चीनी कंपनी की हायरिंग स्ट्रेटेजी ऑनलाइन ध्यान लोगों का ध्यान खींच रही है. अजीबोगरीब नीति के पीछे की टीम का मानना ​​है कि, डॉग ईयर वाले आवेदक फर्म के साथ-साथ बॉस के लिए भी दुर्भाग्य लाएंगे, जो ड्रैगन ईयर में पैदा हुए हैं.

क्या है चीनी मान्यता (Zodiac Signs Jobs)

चीनी मान्यताओं में 12 राशियां हैं और प्रत्येक को एक साल सौंपा गया है, जो 12-वर्षीय चक्र में दोहराया जाता है, इसलिए एक दूसरे के विपरीत भी माना जाता है. कंपनी का नाम सैनक्सिंग ट्रांसपोर्टेशन है, जो दक्षिणी चीन के ग्वांगडोंग प्रांत में स्थित है. रिपोर्ट में कहा गया है कि वे 3,000 से 4,000 युआन (35,000 से 45,000 रुपये के बीच) के वेतन पर एक क्लर्क को काम पर रखना चाहते थे, जो इस क्षेत्र में औसत वेतन का आधा है. अपने नौकरी विवरण के तहत, कंपनी ने स्पष्ट रूप से ईयर ऑफ डॉग में पैदा हुए उम्मीदवारों से "नौकरी के लिए आवेदन न करने" के लिए कहा.

Advertisement

ये है वजह ( China Zodiac Signs Job)

2 अगस्त को कंपनी के एक कर्मचारी ने मीडिया को बताया कि डॉग ईयर के लोगों पर प्रतिबंध लगाने के पीछे का कारण यह है कि उनका बॉस एक "ड्रैगन" है. उन्होंने कहा, "ड्रैगन और डॉग एक दूसरे के साथ अच्छे से नहीं रहते." उनके अनुसार, कम योग्य उम्मीदवारों पर नौकरी के लिए विचार किया जाएगा, अगर उनके राशि डॉग ईयर की न हो.

Advertisement

राशि चिन्हों को "पांच चरणों" में रखा गया है, जो धातु, लकड़ी, पानी, आग और पृथ्वी हैं. माना जाता है कि ड्रैगन में जल तत्व होता है, जबकि डॉग अग्नि तत्व के अंतर्गत आता है. उनका मानना ​​है कि अगर डॉग और ड्रैगन एक साथ काम करते हैं, तो उनके बीच अक्सर मतभेद होते हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Patna: BJP कार्यकर्ताओं ने भगवान विश्वकर्मा के रूप में बनाई PM Modi की तस्वीर की पूजा-अर्चना
Topics mentioned in this article