पालतू कुत्ते को साइकिल पर बैठाकर हर रोज़ अपने साथ काम पर ले जाते हैं 70 साल के ये सिक्योरिटी गार्ड, कहानी दिल छू लेगी

मुंबई के बोरिवली में एक हाई-एंड हाउसिंग सोसाइटी, क्वीन लॉन में 70 वर्षीय सिक्योरिटी गार्ड (security guard) गुप्ता जी से मिलिए. जो अपनी दैनिक दिनचर्या की वजह से एक हीरो बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 14 mins

एक ऐसे शहर में जहां जीवन बहुत तेजी से भाग रहा है, एक दिल छू लेने वाली कहानी सामने आई है जो लोगों का ध्यान आकर्षित कर रही है. हमें उम्मीद है कि ये कहानी आपका भी दिल जीत लेगी. मुंबई के बोरिवली में एक हाई-एंड हाउसिंग सोसाइटी, क्वीन लॉन में 70 वर्षीय सिक्योरिटी गार्ड (security guard) गुप्ता जी से मिलिए. जो अपनी दैनिक दिनचर्या की वजह से एक हीरो बन गए हैं, उनकी इस दैनिक दिनचर्या में उनके प्यारे पालतू कुत्ते (Pet Dog), टाइगर के साथ काम पर जाने के लिए 20 किमी साइकिल की सवारी भी शामिल है.

गुप्ता जी अपने दिन की शुरुआत अपनी साइकिल तैयार करके करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि टाइगर साइकिल की पट्टी पर लटके बैग में आराम से बैठ रहे. इसके बाद दोनों क्वीन्स लॉन की अपनी दैनिक यात्रा पर निकल पड़ते हैं. जैसे ही गुप्ता जी मुंबई की व्यस्त सड़कों पर पैडल मारते हैं, वह और टाइगर कई लोगों के लिए एक दिल छू लेने वाला दृश्य बन जाते हैं.

देखें Video:

Advertisement

लेकिन गुप्ता जी का जानवरों के प्रति प्रेम टाइगर तक नहीं रुकता. वह अन्य कुत्ते के बच्चों की भी देखभाल करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि उनके पास भोजन और आश्रय हो. उनका एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. और 1 लाख 70 हजार से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. 20 किमी की लंबी यात्रा इसी हर दिन एक बुजुर्ग शख्स और उसके प्यारे सबसे अच्छे दोस्त द्वारा पूरी होती है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
इज़रायल के Jet Fighters ने की Air Strike, फिर दहला Lebanon
Topics mentioned in this article