10 साल की उम्र में बनी कातिल, 11 साल में बन गई सीरियल किलर, रोंगटे खड़े कर देगी खूंखार बच्ची की किलर स्टोरी

इस छोटी सी उम्र में जब बच्चियां गुड्डे गुड़िया से खेलने का ही शौक रखती हैं. तब मैरी बेल ने एक बच्चे का खून कर दिया था. ये उसकी जिंदगी का पहला मर्डर था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
11 साल की सीरियल किलर मैरी बेल की कहानी

सीरियल किलर (Serial Killer) से जुड़ी कहानियां आपने कई बार सुनी होंगी या फिल्मों और वेबसीरीज में देखी भी होंगी. अगर आप ऐसे ही क्राइम थ्रिलर और मर्डर मिस्ट्री जानने में दिलचस्पी रखते हैं तो पको मैरी बेल (Mary Bell) के बारे में भी जरूर जान लेना चाहिए. मैरी बेल इंग्लैंड के न्यू कास्टल की रहने वाली थी. ये बात साल 1968 की है. जब मेरी बेल की उम्र थी महज दस साल. इस छोटी सी उम्र में जब बच्चियां गुड्डे गुड़िया से खेलने का ही शौक रखती हैं. तब मैरी बेल ने एक बच्चे का खून कर दिया था. ये उसकी जिंदगी का पहला मर्डर था. इसके बाद उसे मानो खून करने की लत ही लग गई. मेरी बेल की ये कहानी जितनी सच है उतनी ही ज्यादा डरावनी भी.

कत्ल का सिलसिला

दस साल की उम्र में मैरी बेल ने चार साल के बच्चे मार्टिन ब्राउन का खून किया. इस बारे में एक नोट के जरिए उसने अपनी फैमिली को इसकी जानकारी भी दी. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मर्डर के दो महीने बाद ही मैरी बेल ने तीन साल के Brian Howe को मार दिया. अपने नोट में मेरी बैल ने अपनी इन डरावनी इच्छाओं के बारे में तो लिखा ही, ये भी लिखा कि वो बार बार कत्ल करते रहना चाहती है. इन दो कत्लों के बीच मेरी बैल ने तीन बच्चियों को गला दबा कर मारने की कोशिश की. लेकिन नाकाम रही. इस मामले में उसे पुलिस ने वॉर्निंग भी दी. लेकिन लगातार हत्याओं में दोषी पाए जाने के बाद मेरी बैल पर मुकदमा चला और ये माना गया कि वो सिर्फ अपनी खुशी के लिए खून करती है. जिसके बाद उसे 12 साल की सजा हुई.

ऐसे बीता बचपन

मेरी बैल की मदर एक 16 साल की सेक्स वर्कर थी. जो अक्सर मेरी बैल को छोड़ कर अपनी ट्रिप्स पर जाया करती थी. इस बीच मेरी बैल के साथ किस तरह का बर्ताव होता था ये कहा नहीं जा सकता. उसकी मां ने ये कोशिश भी की कि उसे कोई एडोप्ट कर ले. लेकिन बात नहीं बन सकी.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: जब विपक्ष पर तंज कस्ते हुए PM बोले: 'आज देश कह रहा है तुमसे नहीं हो पाएगा'
Topics mentioned in this article