तांबे का तार चुराने के लिए चोरों ने खोद डाली पूरी की पूरी सड़क, लोग समझते रहे नगर निगम कर्मचारी

हाल ही में चोरों की एक गैंग ने तांबे के तार की चोरी के लिए पूरी की पूरी सड़क ही खोद डाली. पढ़ें क्या पूरा माजरा.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Copper Wire Stealing Gang: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक अजीबोगरीब चोरी की घटना लोगों को हैरान कर रही है, जिसके बारे में जानकर आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. यूं तो चोर चोरी के कई तरीके इजाद करते रहते हैं, लेकिन कई बार उनके हरकतें सोचने पर मजबूर कर देती हैं. हाल ही में एक ऐसी ही चोरी चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, हाल ही में चोरों की एक गैंग ने तांबे के तार की चोरी के लिए पूरी की पूरी सड़क ही खोद डाली. पढ़ें क्या पूरा माजरा.

Advertisement

पब्लिक के सामने ही चोरी करते रहे चोर

यूं तो सड़कों की खुदाई आम बात है, जिसे देखकर आम नागरिक के दिमाग में सिर्फ यही ख्याल आता है कि जरूर निगम के कर्मचारी ही कोई काम कर रहे होंगे, लेकिन हाल ही में मुंबई में चोरों के एक गिरोह ने तांबे के तार को चोरी करने के लिए पूरी की पूरी सड़क ही खोद डाली. हैरानी की बात तो ये है कि चोर सबके सामने ही इस काम को अंजाम दे रहे थे, बावजूद इसके किसी को उन पर शक तक नहीं हुआ, फिलहाल चोरों का ये गिरोह पकड़ा जा चुका है और चोरी किया गया तार भी उनके पास से बरामद किया जा चुका है, जिसकी कीमत 6 से 7 लाख रुपये बताई जा रही है. 

पुलिस के हत्थे चढ़ा चोरों का ये गिरोह

इस घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि, सबसे पहले महानगर टेलीफोन निगम (एमटीएनएल) के अधिकारियों ने माटुंगा पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इसके बाद जांच में पता चला कि 5 लोगों का एक ग्रुप नगर निगम या किसी अन्य एजेंसी के लिए काम नहीं कर रहा था, बल्कि वो यूटिलिटी केबल से तांबे के तार चुराने वाले चोरों का एक गिरोह था. पुलिस के मुताबिक, मध्य मुंबई में दादर-माटुंगा रोड के किनारे फुटपाथ को खोदा गया था, जहां इस चोरी को अंजाम दिया गया. पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो इस पूरे राज पर से पर्दा उठा.

Advertisement

चोरी के तार का खरीदार गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरों की पहचान हो सकी. इसके साथ उस तांबे के तार के खरीदार का भी पता लगाया गया, जिसने उसे खरीदा. इस कड़ी में निकू चुन्नीलाल गुप्ता को भी हिरासत में लिया गया है, फिलहाल पूछताछ में स्क्रैप डीलर ने सारी बात बताई. इस चोरी के मामले में पश्चिमी उपनगरों और ठाणे क्षेत्र में रहने वाले 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, फिलहाल मामले की जांच जारी है.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi Airport Roof Collapse पर Ram Mohan Naidu ने NDTV से कहा: "सभी को तुरंत बाहर निकाला गया"