GPS की गलती ने कर दिया काम खराब, ऐसी जगह पहुंचा दी कार, हो गया बुरा हाल

रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला जीपीएस की मदद से ट्रैवल कर रही थी. पर उसे क्या पता था जीपीएस का इस्तेमाल उसे कहां ले जाएगा.  उस महिला को जीपीएस ने एक लकड़ी के सस्पेंशन ब्रिज पर फंसा दिया.

Advertisement
Read Time: 6 mins

आज के समय में किसी को रास्ते याद नहीं रहते हैं. सही लोकेशन के लिए आजकल लोग जीपीएस का इस्तेमाल करते हैं ताकि समय पर बिना किसी मुश्किल से सही लोकेशन पर पहुंच जाएं. मगर कई बार जीपीएस आपको ऐसा फंसा देता है कि आपका सिर चकरा जाता है. जाना कहीं और होता है और पहुंच कहीं और जाते हैं. ऐसा ही कुछ थाईलैंड (Thailand) की एक महिला के साथ हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला जीपीएस की मदद से ट्रैवल कर रही थी. पर उसे क्या पता था जीपीएस का इस्तेमाल उसे कहां ले जाएगा.  उस महिला को जीपीएस ने एक लकड़ी के सस्पेंशन ब्रिज पर फंसा दिया.

ब्रिज पर फंस गई महिला
हुआ ये कि महिला को जिस जगह जाना था वहां रास्ते में एक लकड़ी का पुल था जो पैदल यात्रियों के लिए था. मगर जीपीएस महान है, वो उस महिला को उस लकड़ी के पुल पर ले गया. ये पुल 120 मीटर लंबा था. महिला की कार पुल पर 15 मीटर तक चली गई थी. उसके बाद कार का एक पहिया गैप में फंस गया और कार वहीं अटक गई.

पुल को ज्यादा नुकसान ना हो और कार को आराम से निकाला जा सके. इसके लिए तुरंत बचाव दल को बुलाया गया. इस दौरान महिला को कुछ नहीं हुआ. वो बिल्कुल सुरक्षित हैं. महिला ने बताया कि वो अपने दोस्त से मिलने के लिए जा रही थीं. उन्हें वहां जाने का रास्ता नहीं पता था जिसकी वजह से उन्होंने जीपीएस का सहारा लिया. जीपीएस उन्हें ब्रिज को क्रॉस करने के लिए कह रहा था इसी वजह से उन्होंने ब्रिज पर कार चढ़ा दी थी. उन्हें पता नहीं था कि वो ब्रिज सिर्फ पैदल चलने वालों के लिए है.

महिला ने आगे कहा- मैं जीपीएस पर फोकस कर रही थी और इधर-उधर नहीं देख रही थी. मुझे लगा ब्रिज मजबूत है. लेकिन जब मैं फंसी तो मैं डर गई थी. मैं नदी के बीच में थी. मुझे लग रहा था कि कहीं कार नदी में ना गिर जाए. इसलिए मैंने कार से बाहर आकर मदद मांगी.

Featured Video Of The Day
Lucknow University के Convocation Ceremony में कुलपति और छात्रों ने बड़ी बात बता दी
Topics mentioned in this article