बॉयफ्रेंड छोड़ देगा, इस डर से 18 साल की मां ने अपने नवजात बच्चे को कूड़ेदान में फेंका, कोर्ट ने सुनाई ये सजा

किशोरी ने अपने बच्चे को कूड़ेदान में छोड़ दिया क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि उसका बॉयफ्रेंड उससे रिश्ता तोड़ दे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

टेक्सास (Texas) में एक 18 वर्षीय मां को अपने नवजात शिशु को कूड़े के थैले में फेंकने और उसे कूड़ेदान में डालने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है. एवरिल्डा कक्स-अज्तज़ालम ने कथित तौर पर पुलिस को बताया कि उसने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे डर था कि अगर उसने ऐसा नहीं किया तो उसका बॉयफ्रेंड उससे रिश्ता तोड़ देगा. लॉ एंड क्राइम द्वारा समीक्षा किए गए कोर्ट रिकॉर्ड से पता चलता है कि उसे गुरुवार को हिरासत में लिया गया था.

ह्यूस्टन फायर डिपार्टमेंट के डॉक्टरों ने बच्चे को टेक्सास चिल्ड्रन हॉस्पिटल पहुंचाया, जहां अधिकारियों ने बताया कि बच्चा स्थिर और अच्छी हालत में है. इलाज के बाद बच्चे को चाइल्ड प्रोटेक्टिव सर्विसेज की कस्टडी में रखा गया.

पुलिस ने मां को ट्रैक किया, जिसने बताया कि उसके पास बच्चे को कूड़ेदान में डालने के अलावा कोई विकल्प नहीं था क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि उसका प्रेमी उससे नाता तोड़ ले. सीसीटीवी की फुटेज में कथित तौर पर घटना कैद हो गई.

ग्वाटेमाला की नागरिक कक्स-अज्त्ज़ालम ने शुक्रवार को पहली बार अदालत में पेशी की. ह्यूस्टन क्रॉनिकल के अनुसार, हैरिस काउंटी डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की जज वेरोनिका एम. नेल्सन ने अपने बेटे को कचरे में मरने के लिए छोड़ने के लिए उसकी कड़ी आलोचना की.

नेल्सन ने कथित तौर पर कहा, "यह पूरी तरह से किस्मत की बात थी कि बच्चा मिल गया और उसे देखभाल मिली. इस तथ्य को देखते हुए कि ह्यूस्टन, टेक्सास में गर्मी का मौसम है और उस समय का तापमान बच्चे के लिए खतरे को दर्शाता है. उन परिस्थितियों में, मैं इस मामले में जमानत राशि $90,000 निर्धारित करने जा रहा हूं." युवती हैरिस काउंटी जेल में हिरासत में है और सोमवार को अदालत में पेश होने वाली है.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में पहले चरण में 24 सीटों के लिए हुई Voting, बड़ी तादात में वोट डालने पहुंचे लोग
Topics mentioned in this article