परीक्षा की कॉपी चेक करते हुए रील बना रही थी टीचर, वायरल हुआ Video, यूजर्स बोले- बिना पढ़े ही दे देते हैं नंबर...

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिना उत्तर देखे ही उत्तर पुस्तिकाओं की ग्रेडिंग करने वाले शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

बिहार (Bihar) में एक टीचर का उत्तर पुस्तिकाओं को जांचते समय इंस्टाग्राम रील्स (Instagram Reels) बनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिना उत्तर देखे ही उत्तर पुस्तिकाओं की ग्रेडिंग करने वाले शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

वीडियो में टीचर को अन्य मूल्यांकनकर्ताओं के साथ कक्षा में बैठे और छात्रों को लापरवाही से अंक देते हुए दिखाया गया है. एनडीटीवी इस बात की पुष्टि नहीं कर सका कि ये वीडियो कब और कहां लिया गया था.

एक वीडियो एक्स हैंडल @BiharTeacherCan द्वारा हिंदी में कैप्शन के साथ साझा किया गया था. इसमें लिखा है, "पीपीयू परीक्षा के पेपर की जांच की एक रील इंस्टाग्राम पर वायरल हो गई, जिसके परिणामस्वरूप टीचर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई."

देखें Video:

एक्स हैंडल @ChapraZila पर साझा किए गए इस वीडियो में, शिक्षक को कैमरे के पीछे किसी को इशारा करते हुए देखा जा सकता है कि वह जिस उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कर रही है उस पर कैमरा फोकस करें.

Advertisement

ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गए और शिक्षकों द्वारा मूल्यांकन की गुणवत्ता पर लोगों की ढेरों प्रतिक्रियाएं आईं. एक शख्स ने कहा, ''उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.'' दूसरे ने कमेंट किया, "उसने पेज पर जो लिखा है उसे भी नहीं पढ़ा." तीसरे ने साझा किया, "क्या उस मैडम ने कॉपी पर जो लिखा है उसे पढ़ा?"

चौथे ने लिखा, “ये चेक भी कर रही है कुछ?” पांचवें ने पोस्ट किया, "सिस्टम की हकीकत." छठे ने कमेंट करते हुए लिखा, “वे उत्तर पढ़ते भी नहीं हैं. लक्ष्य उनके द्वारा जांचे जाने वाले कागजात की संख्या को अधिकतम करना है, क्योंकि प्रोत्साहन जांची गई कॉपियों की संख्या से जुड़ा हुआ है. शाम को गपशप करते हैं, 'अरे हम कहां, आप सबसे ज्यादा जांचे हैं.''
 

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह
Topics mentioned in this article