VIDEO: नल खुलते ही ऑन हो जाएगा ये बल्ब, इस अनोखी जुगाड़ ने नेटिजन्स को किया हैरान

एक जुगाड़ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि ये किसी प्लंबर का काम है या फिर किसी इलेक्ट्रिशियन का.

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
ऐसा देसी जुगाड़ कि देख जल जाएगी दिमाग की बत्ती.

जुगाड़ से काम चलाने वालों की वैसे तो कहीं कोई कमी नहीं है, लेकिन कुछ लोगों की जुगाड़ इतनी क्रिएटिव होती है कि, लोगों को हैरान कर देती है. ऐसी जुगाड़ देखकर या तो जुगाड़ करने वाले की तारीफ करने का मन करता है या फिर बस ये सोचते रहने में दिमाग खपा देना पड़ता है कि, आखिर ये किया कैसे गया है. ऐसी ही एक जुगाड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि ये किसी प्लंबर का काम है या फिर किसी इलेक्ट्रिशियन का. आप भी देखिए ये जुगाड़ और सोचिए कि ऐसा किया कैसे गया होगा.

नल से जला बल्ब

आमतौर पर आपको बल्ब ऑन करना हो तो आप स्विच दबाते होंगे या जब भी नल खोलते होंगे तो उससे पानी निकलता होगा, लेकिन ये नई जुगाड़ ऐसी है, जिसमें नल से बल्ब ऑन होता है. आप नल खोलेंगे तो पानी की जगह उजाला फूटेगा वो भी टोंटी के मुंह पर लगे बल्ब से और नल बंद करेंगे तो बल्ब ऑफ हो जाएगा. इस जुगाड़ टेक्निक को एक्स (ट्विटर) पर शेयर किया है मशहूर सोशल मीडिया हैंडल RVCJ ने, जिसे लगातार हिट्स मिलते जा रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

'खराब होने पर किसे बुलाएंगे आप'

इस अनोखी जुगाड़ का वीडियो शेयर कर आरवीसीजे मीडिया ने कैप्शन में सवाल पूछा है कि, ये काम करना बंद कर दे तो आप किसे बुलाएंगे, जिसके जवाब में नेटिजन्स ने मजेदार जवाब दिए हैं. एक यूजर ने इस जुगाड़ को देखकर लिखा कि, ये खराब हो जाए तो साइंटिस्ट को ही आना पड़ेगा. एक यूजर ने लिखा कि, प्लंबर या इलेक्ट्रिशियन नहीं प्लेक्ट्रिशियन को बुलाना पड़ेगा. एक यूजर ने मजेदार अंदाज में लिखा कि, कारपेंटर को बुला लेंगे. खबर लिखे जाने तक इस अनोखी जुगाड़ वाली पोस्ट को 642.8K व्यूज मिल चुके थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
UP By Elections: Congress ने Samajwadi Leader Akhilesh Yadav से Phoolpur Seat की मांग की
Topics mentioned in this article