चिड़ियाघर में घूमने आया था बच्चा, पीछे से व्हेल ने किया कुछ ऐसा... डरकर भाग निकला - देखें Video

एक चंचल बेलुगा व्हेल बच्चे (Beluga Whale Welcomes Little Boy At Aquarium) के पास आ गई और दोनों के बीच एक चंचल बातचीत कैमरे में कैद हुई थी. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

Advertisement
Read Time: 5 mins

ताइवान (Taiwan) में एक छोटा लड़का उस समय आश्चर्य में पड़ गया जब उसने कुछ दिलचस्प जलीय जीवों की एक झलक पाने के लिए एक मछलीघर का दौरा किया. एक चंचल बेलुगा व्हेल बच्चे (Beluga Whale Welcomes Little Boy At Aquarium) के पास आ गई और दोनों के बीच एक चंचल बातचीत कैमरे में कैद हुई थी. कांच के डिस्प्ले के सामने एक ढलान पर बैठे लड़के को तब अचंभित कर दिया गया. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. 

व्हेल उसके पास आई और मुंह खोल लिया. देखकर बच्चा जोर से हंसने लगा. व्हेल घूमकर वापिस जाने लगी. तभी अचानक वो फिर बच्चे के पास गई और जोर से अपना मुंह खोल दिया. शायद वो उसे हैलो बोलना चाह रही थी. व्हेल का खुला मुंह देखकर बच्चा घबरा गया और भाग निकला. देखकर सभी लोग हंस पड़े. 

देखें Video:

यह पहली बार नहीं है कि बेलुगा व्हेल ने सोशल मीडिया का ध्यान आकर्षित किया है. पिछले साल शिकागो एक्वेरियम में पेंगुइन बेलुगा व्हेल को देखने पहुंची थी. उस वक्त भी व्हेल ने गजब का रिएक्शन दिया था. ट्विटर पर इस वीडियो को मिलियन से ज्यादा व्यूज मिले थे. 

बेलुगा व्हेल को आसानी से पहचाना जा सकता है, वो सफेद रंग की होती हैं और उन्हें अद्वितीय क्षमताओं के लिए जाना जाता है जैसे कि पीछे की ओर तैरने में सक्षम होना. विश्व वन्यजीव कोष के अनुसार, उन्हें सबसे अधिक मुखर व्हेल प्रजातियों में से एक के रूप में जाना जाता है. इस बुद्धिमान बेलुगा व्हेल को जलवायु परिवर्तन, शिकार और औद्योगिक और शहरी प्रदूषण जैसे मुद्दों से खतरा है. 

Featured Video Of The Day
Jyotiraditya Scindia Exclusive Interview: तीसरे कार्यकाल में सरकार के तीन संकल्प: सिंधिया