वन्यजीव संरक्षण के लिए सुदर्शन पटनायक ने बनाई 50 फुट लंबे बाघ की कलाकृति, इंटरनेट पर छाया वीडियो

ओडिशा के जाने माने रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक ने हाल ही में ताडोबा महोत्सव 2024 के दौरान हरे-भरे जंगल के भीतर बसे एक बाघ का 50 फुट लंबा रेत की कलाकृति बनाई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Sudarsan Pattnaik Made 50 Foot Tiger Sculpture: सोशल मीडिया पर एक बार फिर ओडिशा के जाने माने रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक छाए हुए हैं. दरअसल, उन्होंने हाल ही में महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में मंत्रमुग्ध कर देने वाला एक कलाकृति बनाई है. सुदर्शन पटनायक ने हाल ही में विश्व वन्यजीव दिवस के मौके पर ताडोबा महोत्सव 2024 के दौरान हरे-भरे जंगल के भीतर बसे एक बाघ का 50 फुट लंबा रेत की कलाकृति बनाई है.

यहां देखें वीडियो

वायरल हो रहे इस सैंडआर्ट को देख चुके लोग इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. सुदर्शन पटनायक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने खुद के अकाउंट से यह शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, '#WorldWildlifeDay के मौके पर महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में मेरा 50 फीट लंबा टाइगर सैंडआर्ट, #TadobaFestival2024.'

यूं तो ये कोई पहला मौका नहीं है जब सुदर्शन पटनायक ने अपने हुनर का प्रदर्शन करते हुए कोई कलाकृति बनाई हो और लोगों का दिल जीता हो. उन्होंने अपनी इस प्रतिभा के जरिये धरती पर वन्य जीवन की सुरक्षा की तत्काल आवश्यकताओं पर भी जोर दिया है.

Featured Video Of The Day
हाथरस वाले बाबा का राजस्थान पेपरलीक कनेक्शन!