स्वीडिश फ़ोटोग्राफ़र की इस तस्वीर ने दिलाया अंडरवॉटर फ़ोटोग्राफ़र ऑफ़ द ईयर अवार्ड, फोटो जिसके पीछे है दिलचस्प कहानी

स्वीडिश फ़ोटोग्राफ़र एलेक्स डॉसन को उनकी तस्वीर 'व्हेल बोन्स' के लिए अंडरवाटर फ़ोटोग्राफ़र ऑफ़ द ईयर 2024 दिया गया है. फोटो में ग्रीनलैंड की बर्फ की चादर के नीचे एक गोताखोर को मिंक व्हेल के कंकाल की खोज करते हुए दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

स्वीडिश फ़ोटोग्राफ़र (Swedish Photographer) की एक हैरान कर देने वाले अंडर वॉटर तस्वीर ने उन्हें इस साल का अंडरवाटर फ़ोटोग्राफ़र ऑफ़ द ईयर (Underwater Photographer of the Year 2024) दिलवाया है.  एलेक्स डॉसन (Alex Dawson) नाम के इस फोटोग्राफर ने अपनी बड़ी जीत के बारे में इंस्टाग्राम पर शेयर किया और कहा कि वह 'पुरस्कार पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं.' स्वीडिश फ़ोटोग्राफ़र एलेक्स डॉसन को उनकी तस्वीर 'व्हेल बोन्स' (Whale Bones) के लिए अंडरवाटर फ़ोटोग्राफ़र ऑफ़ द ईयर 2024 दिया गया है. फोटो में ग्रीनलैंड की बर्फ की चादर के नीचे एक गोताखोर को मिंक व्हेल के कंकाल की खोज करते हुए दिखाया गया है.

पुरस्कारों के निर्णायक पैनल की अध्यक्षता करने वाले एलेक्स मस्टर्ड ने बीबीसी को बताया, व्हेल बोन्स की तस्वीर सबसे कठिन परिस्थितियों में ली गई थी, जब एक सांस रोकने वाला गोताखोर शवों को देखने के लिए ग्रीनलैंड की बर्फ की चादर के नीचे उतरता है. गोताखोर का सूट और मशाल 'विजिटिंग एलियन' जैसा एहसास देते हैं. ये तस्वीर अपने आप में एक पूरी कहानी कहती है. 

देखें Photo:

डॉसन ने अपनी इस बड़ी जीत के बारे में इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया. अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा, ''इस सप्ताह के अंत में लंदन में मेरी विजेता तस्वीर 'व्हेल बोन्स' के साथ अंडरवाटर फोटोग्राफर ऑफ द ईयर 2024 का पुरस्कार दिए जाने पर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं. यह फोटो फ्रीडाइविंग मोड के साथ वाइड एंगल श्रेणी में प्रस्तुत की गई थी."

Advertisement

यूजर्स ने की तारीफ

शेयर किए जाने के बाद से इसे 2,900 से ज्यादा लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं. ढेरों लोगो ने एलेक्स डॉसन को बधाई देने के लिए कमेंट किया. एक शख्स ने लिखा, "अद्भुत, बधाई! योग्य!". दूसरे ने लिखा, "शानदार छवि. बिल्कुल योग्य". तीसरे ने कमेंट किया. "शानदार. बधाई हो एलेक्स! आप वास्तव में यह सम्मान पाने के हकदार हैं."
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजरायल के Deir al-Asad में हिजबुल्लाह का रॉकेट हमला, 3 लोग घायल
Topics mentioned in this article