फ्लाइट से कॉलेज जाता है ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी का ये स्टूडेंट, चौंकाने वाली है वजह, यूजर्स बोले- क्या दिन आ गए

टिम चेन, जो कैलगरी के निवासी हैं, का कहना है कि वैंकूवर में मंथली रेंट देने की तुलना में उनकी क्लास के लिए फ्लाइट से जाना सस्ता है. वह यूनिवर्सिटी में हर सप्ताह केवल दो क्लासेस लेता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

ब्रिटिश कोलंबिया यूनिवर्सिटी (यूबीसी) (University of British Columbia) का एक स्टूडेंट इन दिनों सुर्खियां बटोर रहा है. वह किराया देने से बचने के लिए सप्ताह में दो बार अपने कॉलेज जाता है. स्टूडेंट ने इसके पीछे जो वजह बताई वो सच में चौंकाने वाली है. टिम चेन, जो कैलगरी के निवासी हैं, का कहना है कि वैंकूवर में मंथली रेंट देने की तुलना में उनकी क्लास के लिए फ्लाइट से जाना सस्ता है. वह यूनिवर्सिटी में हर सप्ताह केवल दो क्लासेस लेता है.

इतना है खर्च

ये स्टूडेंट राउंड-ट्रिप उड़ान पर लगभग $150 खर्च करता है, जो लगभग $1200 प्रति माह (99,631 रुपये) होता है. इस बीच, वैंकूवर में एक बेडरूम वाले अपार्टमेंट का किराया उन्हें लगभग 2100 डॉलर (1,74,358) पड़ता है.

सोशल मीडिया पर किया खुलासा

टिम चेन ने रेडिट पर अपना अनुभव शेयर किया और लिखा, ''जैसा कि शीर्षक है, मैं यूबीसी में एक सुपर कम्यूटर हूं और कैलगरी में रहता हूं. मेरे पास क्लास के लिए स्कूल जाने के लिए दो दिन हैं (मंगल और गुरुवार), मैं सुबह वैंकूवर के लिए उड़ान भरता हूं और रात में कैलगरी लौट आता हूं. मैं इन सभी उड़ानों के लिए एयर कनाडा से उड़ान भर रहा हूं और जनवरी के लिए, मैंने इस तरह से 7 राउंड यात्राएं कीं. मैंने पाया कि किराए पर बचत हो रही है क्योंकि कैलगरी में मुझे किराए का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है (अपने माता-पिता के साथ रहते हुए) केवल उपयोगिताओं के लिए भुगतान करने के अलावा और यह वैंकूवर में 2 हजार से अधिक के लिए 1बी किराए पर लेने की तुलना में बहुत सस्ता है.''

Advertisement
Super-commuting
byu/brownsugar1041 inUBC

यूजर्स ने ऐसे किया रिएक्ट

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स उनके फैसले से प्रभावित हुए, वहीं कुछ को लगा कि बार-बार हवाई यात्रा करना बहुत व्यस्त और समय लेने वाला होगा. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ''एक घंटे का सफर उतना बुरा नहीं है. लेकिन इतनी बार एयरपोर्ट पर आना बेकार होगा. इसके अलावा, आपका शेड्यूल काफी बिजी होगा, मुझे यकीन है कि फ्लाइट मिस होना एक बड़ा सिरदर्द होगा.'' दूसरे यूजर ने लिखा, ''आधुनिक समस्या के लिए आधुनिक समाधान की आवश्यकता है.'' एक तीसरे ने लिखा, ‘कल्पना कीजिए कि यह बच्चा कितनी बार उड़ान भरता है. वह जल्द ही लाउंज में समय बिताएंगे.'

Advertisement

Featured Video Of The Day
Gujarat: गणपति विसर्जन के लिए गए 8 लोगों की पानी में डूबने से मौत
Topics mentioned in this article