घर की सीलिंग से आती थीं अजीबोगरीब आवाज़़ें, तोड़ी गई छत तो फटी रह गईं घरवालों की आंखें, Video रोंगटे खड़े कर देगा

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, घर के मालिक के पोते-पोतियों ने रात में भिनभिनाने की आवाज सुनने की बात कही.

Advertisement
Read Time: 2 mins
सौ दो सौ नहीं बेडरूम के छत के अंदर से मिली डेढ़ लाख से ज्यादा मधुमक्खियां

इनवर्नेस में मधुमक्खियों (Bees) की एक विशाल कॉलोनी ने हलचल मचा दी है, जब एक घर की छत के अंदर लगभग 180,000 मधुमक्खियां पाई गईं. माना जाता है कि मधुमक्खियां कई सालों से एक खाली कमरे की प्लास्टरबोर्ड छत के ऊपर रहती थीं. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, घर के मालिक के पोते-पोतियों ने रात में भिनभिनाने की आवाज सुनने की बात कही.

घर में तीन कॉलोनियां पाई गईं, जिनमें से प्रत्येक में 60,000 मधुमक्खियां थीं. लोच नेस हनी कंपनी के मधुमक्खी पालक एंड्रयू कार्ड को झुंड को अस्थायी छत्तों में स्थानांतरित करने के लिए बुलाया गया. अगले साल शहद उत्पादन के लिए उपयोग किए जाने से पहले अगले कुछ हफ्तों तक कॉलोनियों पर परजीवियों की निगरानी की जाएगी.

Advertisement

मिस्टर कार्ड ने सोशल मीडिया पर एक छोटा वीडियो पोस्ट किया, जिसमें छत्ते के विशाल आकार को दिखाया गया और आगे के काम के बारे में बताया गया.

वीडियो यहां देखें:

प्रेस और जर्नल से बात करते हुए, मिस्टर कार्ड ने बताया कि पहली कॉलोनी लगभग सात साल पुरानी है, जबकि अन्य दो हाल के वर्षों में बनी हैं. उनका कहना है कि यह अब तक का सबसे बड़ा है. उन्होंने बताया, ‘वह व्यक्ति अपनी छत पर मरम्मत का काम कर रहा था और उसे पता था कि उसमें मधुमक्खियां रह सकती हैं, लेकिन उसने एक झुंड को बाथरूम में जाते देखा, इसलिए उसे लगा कि इसे देखा जाना चाहिए, इसलिए उसने हमें कॉल किया.'

थर्मल इमेजिंग कैमरे की मदद से, मधुमक्खी पालक ने मधुमक्खियों का पता लगाया, हालांकि वह स्वीकार करता है कि प्लास्टरबोर्ड के नीचे जो कुछ था, वह उसकी अपेक्षा से कहीं ज़्यादा बड़ा था.

Advertisement

उन्होंने कहा, "यह मेरी अपेक्षा से कहीं ज़्यादा बड़ा था. वह 150,000 से 180,000 के बीच थीं. साल के इस समय एक अच्छी कॉलोनी में 50,000 मधुमक्खियां होती हैं, इसलिए यह थोड़ी ज्यादा थी."

कार्ड का अनुमान है कि मधुमक्खियों ने उस जगह को उसके आकार के कारण चुना, क्योंकि सपाट छत वाली संपत्ति में इन्सुलेशन की कमी थी, जिससे 40 लीटर तक की क्षमता मिलती थी.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
कांग्रेस नेता कुणाल भड़ाना की गोली मारकर हत्या, 4 युवकों के ख़िलाफ़ FIR