लिट्टी-चोखा वाले की कहानी हुई वायरल, तो मनोज वाजपेयी ने लोगों से की अपील, Zomato भी आया आगे

सोशल मीडिया पर इन दिनों मुंबई (Mumbai) के एक लिट्टी चोखा बेचने वाले (Litti-Chokha vendor) की काहनी सामने आई है. जिसके वायरल होती ही लोगों ने उसकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
लिट्टी-चोखा वाले की कहानी हुई वायरल, तो मनोज वाजपेयी ने लोगों से की अपील, Zomato भी आया आगे

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी कहानियां वायरल होती रहती हैं, जहां कई बार मदद के लिए लोग अपना हाथ बढ़ाते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों मुंबई (Mumbai) के एक लिट्टी चोखा बेचने वाले (Litti-Chokha vendor) की काहनी सामने आई है. जिसके वायरल होती ही लोगों ने उसकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है.

एक ट्विटर यूजर प्रियांशु द्विवेदी (Priyanshu Dwivedi) ने हाल ही में मुंबई के वर्सोवा बीच (Versova Beach) के पास बैठने वाले लिट्टी-चोखा विक्रेता के बारे में एक पोस्ट शेयर की. द्विवेदी के अनुसार, योगेश (Yogesh) नाम का शख्स, आसपास के क्षेत्र में सबसे अच्छा लिट्टी-चोखा बेचता है और वह भी सिर्फ 20 रुपये में. हालांकि, पैंसों की तंगी की वजह से यह शख्स अपनी दुकान बंद करने के बारे में सोच रहा है.

प्रियांशु ने ज़ोमैटो (Zomato) को टैग किया और अनुरोध किया कि वह उस व्यक्ति को खाद्य वितरण मंच के साथ अपनी दुकान पंजीकृत करने में मदद करें. यहां तक ​​कि उन्होंने Zomato के संस्थापक दीपिंदर गोयल (Zomato founder Deepinder Goyal) से भी आग्रह किया कि वे इस मुश्किल में योगेश की मदद करें.

प्रियांशु ने 16 मार्च को ट्वीट साझा किया, जिसके बाद यह जल्द ही वायरल हो गया. उनकी पोस्ट को अबतक 2 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. Zomato India ने भी ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया साझा की और योगेश की मदद करने का वादा किया.

Advertisement

उन्होंने ट्वीट किया, "यदि संभव हो, तो कृपया एक निजी संदेश पर सके संपर्क नंबर के साथ हमारी मदद करें और हमारी टीम उसे जल्द से जल्द सूची प्रक्रिया के साथ सहायता करने के लिए उस तक पहुंच जाएगी."

Advertisement

प्रियांशु ने अपने अनुयायियों को इस खबर के साथ अपडेट किया कि ज़ोमैटो उनकी दुकान को सूचीबद्ध करने में उनकी सहायता कर रहा है. इसके अतिरिक्त, उन्होंने अपने फॉलोअर्स से भी पूछताछ की कि क्या वे योगेश को अपनी दुकान स्थापित करने में मदद करना चाहते हैं.

Advertisement

लोगों ने भी योगेश की मदद करने के प्रयासों के लिए प्रियांशु की प्रशंसा करते हुए कमेंट किए. और वे योगेश के पकवान का स्वाद लेना चाहते हैं. बता दें कि इससे पहले, मनोज वाजपेयी (Manoj Bajpayee) ने भी पोस्ट को रीट्वीट किया था और Zomato को विक्रेता की मदद करने के लिए कहा था.

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Case: हाथरास हादसे के 3 दिन, 'भोले बाबा' पर अब तक कार्रवाई नहीं
Topics mentioned in this article