स्टारबक्स ने नौकरी से निकाला, गुस्साए कर्मचारी ने कर दिया बवाल, लोगों को पता चला कंपनी का ये सीक्रेट

लीक हुई मेनू तस्वीरों में सटीक माप, सिरप टाइप और आइस मेजरमेंट सब बताया गया है. तस्वीरों में स्टारबक्स ड्रिंक्स बनाने के लिए स्टेप बाय स्टेप तरीका बताया गया है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

स्टारबक्स (Starbucks) दुनिया का एक प्रमुख ब्रांड है, जो अपनी शानदार ड्रिंक्स के लिए जाना जाता है. हाल ही में एक नौकरी से निकाले गए कर्मचारी ने इस ब्रांड के हर ड्रिंक की रेसिपी सोशल मीडिया पर लीक करके कंपनी से बदला लिया. लीक हुई मेनू तस्वीरों में सटीक माप, सिरप टाइप और आइस मेजरमेंट सब बताया गया है. तस्वीरों में स्टारबक्स ड्रिंक्स बनाने के लिए स्टेप बाय स्टेप तरीका बताया गया है.

एक्स (ट्विटर) पर शेयर हुए वायरल पोस्ट में लिखा है, ‘एक स्टारबक्स कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया गया और उसने हर स्टारबक्स पेय रेसिपी पोस्ट कर दी.. आपका स्वागत है.' वायरल हो रहे इस पोस्ट को देख सोशल मीडिया पर लोग काफी खुश हैं, कई लोगों को इस बात पर खुशी हुई कि वे अब घर पर अपने फेवरेट स्टारबक्स ड्रिंक्स घर पर बना पाएंगे. कई लोगों ने थ्रेड को बुकमार्क किया और उसे अपने लिए सेव करके रख लिया.

खुशी से उछल पड़े लोग

इस पोस्ट पर ढेरों कमेंट्स आ रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘रेसिपी!!! स्टारबक्स प्रेमी.. यह थ्रेड सभी के लिए एक उपहार है!! ऐसा तब होता है जब आप अपने कर्मचारियों के साथ गलत व्यवहार करते हैं...उन्हें कम वेतन देते हैं, उन्हें कर्मचारी लाभ नहीं देते हैं और यूनियन बनाने के लिए उन्हें दंडित करते हैं. दूसरे ने लिखा, अब हम अपना खुद का प्यारा ड्रिंक बना पाएंगे. हालांकि कुछ लोगों ने इसे शेयर करने वाले कर्मचारी और एक्स यूजर के लिए चिंता भी जताई.

कुछ लोगों ने जताई चिंता

स्टारबक्स 'रेसिपी, फॉर्मूले, कॉफी मिश्रण' के बारे में जानकारी को गोपनीय मानता है, ऐसे में लोगों का मानना है कि इस तरह रेसिपीज लीक होने से ये भविष्य के कर्मचारियों के लिए मुश्किल भरा हो सकता है. उन्हें सख्त नियमों और अनुबंधों का सामना करना पड़ सकता है. एक यूजर ने लिखा ‘अब यह अन्य नई भर्तियों के लिए परेशानी है... उनके अनुबंध संबंधी नियम और भी खराब होंगे'. दूसरे ने लिखा, शेयर करने वाले को भी मुश्किल हो सकती है.

Featured Video Of The Day
Pune Porsche Case में बड़े खुलासे, आरोपी को कैसे बचा रहा था Hospital सामने आया सच