जमीन पर लेटकर बिताई रातें, पड़ोसी के Wi-Fi से की पढ़ाई, अब पहुंचा IIT, फिजिक्स वाला के साथ मां-बेटे का Video वायरल

अलख पांडे ने फिजिक्स वाला के पेज पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे आईआईटी पास करने वाले एक छात्र के साथ खाना खाते और उसकी मां से बात करते नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

पूरी मेहनत और इमानदारी से किया हुआ काम जरूर सफलता के रास्ते खोल देता है. हमारे देश में कई होनहार बच्चों ने इस बात को साबित किया है और मुश्किल दौर से गुजर कर भी सफलता पाई है. एक ऐसे ही होनहार स्टूडेंट का वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है. अलख पांडे ने फिजिक्स वाला (Physics Wallah) के पेज पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे आईआईटी पास करने वाले एक छात्र के साथ खाना खाते और उसकी मां से बात करते नजर आ रहे हैं.

फिजिक्स वाला के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो ने लोगों का दिल जीत लिया है. वीडियो में, टेक कंपनी के संस्थापक अलख पांडे, आईआईटी में प्रवेश पाने वाले एक छात्र की मां के साथ दिल खोलकर बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

मां ने सुनाई संघर्ष की कहानी

वीडियो के साथ पोस्ट किए गए कैप्शन में लिखा है, "अलख सर माता-पिता के साथ." क्लिप में, अलख छात्र और उसकी मां के साथ एक खाट पर बैठे हैं. खाना खाते समय, वह मां से बात करते हैं. वह बताती हैं कि कैसे उनके बेटे ने अपना पूरा समय पढ़ाई में लगाया. वह आगे कहती हैं कि कई बार ऐसा भी होता था जब वह आईआईटी की तैयारी जारी रखने के लिए पड़ोसी से वाई-फाई उधार लेने के लिए छत पर जाता था.

देखें वीडियो

वीडियो को 11 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1 मिलियन से अधिक लाइक्स इस पर आए हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए कुछ लोगों ने छात्र की मेहनत की तारीफ की, तो कुछ ने पांडे की तारीफ की. एक ​​इंस्टाग्राम यूज़र ने लिखा, “1000000% शुद्ध दिल वाला इंसान.” दूसरे ने लिखा, “पड़ोसी के लिए सम्मान.” जबकि तीसरे ने शेयर किया, “वह वाकई जमीन से जुड़े हुए इंसान हैं,” चौथे ने कमेंट किया, “आप पर गर्व है, मास्टरपीस.”

एजुकेशन टेक कंपनी के मालिक हैं अलख

अलख पांडे ने फिजिक्स वाला नाम के एक YouTube चैनल से अपनी यात्रा शुरू की, जिसे बाद में उन्होंने एक एजुकेशन टेक कंपनी में बदल दिया. कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, यह 6 मिलियन से अधिक छात्रों को सेवाएं प्रदान करती है. वह अक्सर इंस्टाग्राम पर ऐसे वीडियो शेयर करते हैं, जो उनके छात्रों की झलक दिखाते हैं, खासकर उन छात्रों की जिन्होंने अपनी सफलता हासिल करने के लिए संघर्ष किया है.

Advertisement

Ulajh Star Cast Interview: 'उलझ' पर बातचीत के दौरान फ़िल्म जगत में असमानता पर बोले Gulshan Devaiah

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir में गृह मंत्री Amit Shah ने कहा...'आतंकवाद को इतना नीचे दफना देगी कि सात पुश्तों तक वापस नहीं आएगा'
Topics mentioned in this article