दांत निकालने में हुई ऐसी चूक कि बोलना भी हो रहा मुश्किल, स्पीच थेरेपिस्ट ने डॉक्टर पर किया केस, मांगा 11 करोड़ हर्जाना

मेट्रो के अनुसार, 55 वर्षीय एलिसन विंटरबॉथम का दावा है कि नवंबर 2020 में इलाज के बाद उनकी जीभ की तंत्रिका क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिससे उनकी जीभ में हर समय भयानक दर्द रहता था.

Advertisement
Read Time: 2 mins

एक स्पीच थेरेपिस्ट (Speech therapist) ने अपने डॉक्टर पर एक मिलियन पाउंड से अधिक (लगभग ₹10,78,77900) यानी लगभग 11 करोड़ का हर्जाना लगाने का मुकदमा किया है, क्योंकि उसे अपने ज्ञान दांत निकलवाने के बाद बहुत ज्यादा दर्द हो रहा था. मेट्रो के अनुसार, 55 वर्षीय एलिसन विंटरबॉथम का दावा है कि नवंबर 2020 में इलाज के बाद उनकी जीभ की तंत्रिका क्षतिग्रस्त हो गई थी, जिससे उनकी जीभ में हर समय भयानक दर्द रहता था और बात करना में कठिनाई आती है.

स्पीच थेरेपिस्ट के रूप में उनका काम दर्द के कारण बहुत प्रभावित हुआ है, जिससे उनके लिए आराम से बोलना मुश्किल हो गया है. उनका आरोप है कि डेंटिस्ट डॉ. अराश शाहरक ने उन्हें प्रक्रिया से जुड़े संभावित खतरों के बारे में पूरी तरह से चेतावनी नहीं दी थी.

हाई कोर्ट पहुंचा मामला

डॉ. शाहरक ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने प्रक्रिया से पहले मिसेज विंटरबॉथम को सलाह दी थी और इस बात का कोई संकेत नहीं था कि वह उच्च जोखिम वाली मरीज़ थीं. ये मामला अब हाई कोर्ट में है.

मिसेज विंटरबॉथम ने अपने दर्द की तुलना लगातार जलने से की, और द मेट्रो से कहा, "मेरी जीभ हर समय जलती रहती है और झुनझुनी होती है और मैं दर्द में हूं. हर बार जब मैं बात करने के लिए अपनी जीभ हिलाती हूं, तो तंत्रिका अत्यधिक उत्तेजित हो जाती है जिससे जलन और झुनझुनी और भी बदतर हो जाती है. जब मैं बोलती हूं तो यह और भी बदतर हो जाती है."

दर्द की वजह से प्रभावित हो रहा करियर

उन्होंने कहा कि वह स्पीच थेरेपी में वापस नहीं आ पाई हैं और एक दिन में केवल दो या तीन काउंसलिंग क्लाइंट ही देख पाती हैं क्योंकि उन्हें बात करने से ब्रेक लेने की जरूरत होती है. उनका कहना है कि तीन से अधिक कलाइंट अगर वह एक दिन में अटेंड करें तो उन्हें असहनीय दर्द होने लगता है. 

Ulajh Star Cast Interview: 'उलझ' पर बातचीत के दौरान फ़िल्म जगत में असमानता पर बोले Gulshan Devaiah

Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Resignation: केजरीवाल ने LG VK Saxena से मिलने का वक्त मांगा | Sawaal India ka
Topics mentioned in this article