अमेरिकी सैनिकों ने पहना कुर्ता-पाजामा, भारतीयों के साथ ऐसे किया पंजाबी गाने '3 Peg' पर डांस - देखें Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर जारी एक वीडियो (Viral Video) में अमेरिका और भारत के सैनिकों को बसंत पंचमी (Basant Pancham) मनाते हुए पंजाबी बीट्स पर नाचते (US Soldiers Dance) हुए दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

सोशल मीडिया (Social Media) पर जारी एक वीडियो (Viral Video) में अमेरिका और भारत के सैनिकों को बसंत पंचमी (Basant Pancham) मनाते हुए पंजाबी बीट्स पर नाचते (US Soldiers Dance) हुए दिखाया गया है. वीडियो को राजस्थान (Rajasthan) में चल रहे अमेरिका-भारत के 'युद्ध अभ्यास' के दौरान रिकॉर्ड किया गया था. दोनों देशों के सैनिकों को कैज़ुअल कपड़े पहने और मास्क पहने देखा गया था. उन्होंने शैरी मान के पंजाबी गाने  '3 पेग' पर धमाकेदार डांस किया. कुछ अमेरिकी सैनिकों ने कुर्ता-पाजामा भी पहना हुआ था.

38 सेकंड की क्लिप को ट्विटर पर यूएसए की '1-2 स्ट्राइकर ब्रिगेड कॉम्बैट टीम' द्वारा साझा किया गया, जिसने भारतीय सेना की '11 वीं बटालियन जम्मू एंड कश्मीर राइफल्स' को बसंत पंचमी मनाने के लिए आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद दिया.

वीडियो को भारत में अमेरिकी दूतावास के आधिकारिक हैंडल द्वारा भी साझा किया गया था. दूतावास ने ट्विटर पर लिखा, "अमेरिका और भारत के सैनिकों को युद्ध अभियास के बीच बसंत पंचमी का त्यौहार मनाते हुए देखा गया. यह वही है जो #USIndia रक्षा सहयोग के बारे में है - न केवल इंटरऑपरेबिलिटी में वृद्धि हुई है, बल्कि लोगों से लोगों के बीच मजबूत संबंध भी हैं.''

दो दिन पहले पोस्ट किए जाने के बाद से, क्लिप को 95,000 से अधिक बार देखा गया है और सैकड़ों प्रतिक्रियाएं मिली हैं. 

Advertisement

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, भारत और अमेरिका के सैनिकों का संयुक्त युद्धाभ्यास महीने की शुरुआत में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में शुरू हुआ. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल अमिताभ शर्मा ने कहा कि अभ्यास एक-दूसरे के समृद्ध अनुभवों को काउंटर इंसर्जेंसी ऑपरेशंस में दोनों कंटेस्टेंट्स को समृद्ध करेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Syria में घुसी Israel Defense Forces, ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक कर उठा ले गई Iranian अफसर