Smiley फेस Emoji प्रिंट वाला असली सांप देखकर हैरान हैं लोग, 4.37 लाख रुपए है जिसकी कीमत - देखें Video

क्या आपने कभी कोई ऐसा सांप देखा है, जिसकी त्वचा पर स्माइली फेस इमोजी बना हो? दरअसल, अमेरिका में रहने वाले एक शख्स ने अजगर (python) की ऐसी ब्रीडिंग कराई है कि उसके अंडे से निकले सांप की त्वचा पर पीले और नारंगी रंग के स्माइली इमोजी बने हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
S

दुनिया में हरे, काले, सफेद और पीले रंग कई रंगों के सांप (snake) पाए जाते हैं. लेकिन, क्या आपने कभी कोई ऐसा सांप देखा है, जिसकी त्वचा पर स्माइली फेस इमोजी (smiley face emojis) बना हो? आप सोच रहे होंगे यह कैसा मजाक है? दरअसल, अमेरिका में रहने वाले एक शख्स ने अजगर (python) की ऐसी ब्रीडिंग कराई है कि उसके अंडे से निकले सांप की त्वचा पर पीले और नारंगी रंग के स्माइली इमोजी बने हुए हैं. इस अजगर की त्वचा पर तीन इमोजी दिखाई दे रहे हैं. खास बात यह है कि वो शख्स करना कुछ और चाहता था, लेकिन हो कुछ और ही गया. 

खबरों के मुताबिक, इस अनोखे स्माइली फेस इमोजी वाले अजगर को जिस शख्स ने पैदा कराया है, वह जॉर्जिया का रहने वाला है और उसका नाम जस्टिन कोबिल्का (Justin Kobylka) है. जस्टिन स्नेक ब्रीडर हैं और पिछले कई सालों से सांपों की ब्रीडिंग करा रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जस्टिन कोबिल्का ने बताया, कि वह बॉल पाइथन की ब्रीडिंग करा रहे थे. वह चाहते थे कि अजगर सुनहरे पीले यानी गोल्डन येलो और सफेद रंग का पैदा हो, लेकिन जब अजगर का जन्म हुआ तो उसकी त्वचा पर प्राकृतिक रूप से तीन स्माइली इमोजी बने हुए थे.

देखें Video:

ऐसे 'इमोजी स्नेक' शायद ही आपने पहले कभी कहीं देखे होंगे. सीएनएन के मुताबिक, जस्टिन कोबिल्का ने बताया, कि हर 20 जीवों में से किसी एक में स्माइली फेस इमोजी देखने को मिल जाते हैं, लेकिन उनके ब्रीडिंग करियर में ऐसा पहली बार हुआ कि किसी सांप की त्वचा पर तीन-तीन इमोजी बने हुए हैं. उन्होंने इस इमोजी वाले अजगर को 6 हजार डॉलर यानी करीब 4.37 लाख रुपये में बेच दिया है.

Advertisement

दरअसल, इस अनोखे अजगर की त्वचा पर रेसेसिव म्यूटेशन की वजह से स्माइली फेस वाले पैटर्न देखने को मिले हैं. यह खास तरह का म्यूटेशन है, जो जंगल में नहीं बन सकता. जस्टिन कोबिल्का ने ऐसे ही अलग-अलग पैटर्न वाले कई दूसरे अजगर भी पाल रखे हैं, जिन्हें देखकर कोई भी हैरान हो जाएगा.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Iran On India: Iran के सुप्रीम लीडर Ali Khamenei का भारत पर आरोप: 'Muslims को तकलीफ झेलनी पड़ रही'
Topics mentioned in this article