एनाकोंडा के ऊपर चढ़कर टहलता दिखा ये सुस्त जानवर, बहादुरी देख दंग रह गए लोग

वीडियो एक नन्हे से जानवर की बहादुरी को दिखाता है. एक विशालकाय एनाकोंडा के आगे से एक सुस्त सा स्लॉथ बड़े ही आराम से गुरजरता है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
एनाकोंडा के ऊपर चढ़कर टहलता दिखा ये सुस्त जानवर

इंटरनेट पर अक्सर जानवरों के वीडियोज सामने आते रहते हैं. किसी वीडियो में दो जानवरों की अनोखी दोस्ती नजर आती है, जो किसी में कोई कमाल के करतब करता दिखता है तो वहीं किसी वीडियो में कोई जंगली जानवर दूसरे का शिकार करता नजर आता है. लेकिन हाल में सामने आया एक वीडियो एक नन्हे से जानवर की बहादुरी को दिखाता है. एक विशालकाय एनाकोंडा (giant anaconda) के आगे से एक सुस्त सा स्लॉथ बड़े ही आराम से गुरजरता है. जो एनाकोंडा एक झटके में इंसानों को भी चट कर सकता है, इस स्लॉथ को छूता तक नहीं.

Advertisement

सांप ने दिया स्लॉथ को रास्ता

वीडियो को एक्स पर @AMAZlNGNATURE हैंडल से शेयर किया गया था. इसमें जंगल में एक स्लॉथ और एनाकोंडा को दिखाया गया है. एनाकोंडा अपनी धुन में जंगल में रेंगता नजर आता है, लेकिन तभी एक स्लॉथ वहां पहुंचता है. जिसे देख पहली नजर में तो ऐसा लगता है, जैसे वह अपनी मौत के मुंह में खुद ही जा रहा है. लेकिन जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, हैरानी बढ़ती जाती है. स्लॉथ एनाकोंडा के ऊपर से चढ़कर उसे पार करता है. ऐसा लगता है जैसे एनाकोंडा भी उसकी हिम्मत देख हैरान रह जाता है और पीछे हट जाता है. सांप को इस स्लॉथ को देख पीछे सरकते हुए देखा जा सकता है, जैसे मानो वह उसे रास्ता दे रहा हो.

यूजर्स बोले- लगता है अनाकोंडा शिकार के मूड में नहीं

इस वीडियो को 2 नवंबर को शेयर किया गया था. पोस्ट होने के बाद से यह 15 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, सांप भूखा नहीं था, लकी स्लॉथ. दूसरे ने लिखा, ‘ऐसा लग रहा है, स्लॉथ की दृष्टि खराब है, पहचान धीमी है और ज़मीन पर अनुभव की कमी है. क्या मैं सही हूं.' तीसरे ने लिखा, अगर स्लॉथ तेजी से आगे बढ़े, तो वे ग्रह पर सबसे डरावने जानवरों में से एक होंगे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Himachal में Bharmour के एक गांव का मामला, प्रशासन ने नहीं सुनी तो गांववालों ने ख़ुद बनाई Road
Topics mentioned in this article