कार के इंजन में छिपा बैठा था 6 फुट का अजगर, बाहर निकालने में लगे डेढ़ घंटे, Video देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे

एक कार के इंजन के अंदर एक 6 फुट लंबा अजगर छिपा बैठा था. ये घटना दिल्ली (Delhi) के चितरंजन पार्क इलाके की है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
कार के इंजन में छिपा बैठा था 6 फुट का अजगर

कहीं भी बाहर जाते समय आप अपनी कार में जाकर तुरंत बैठ जाते हैं और गाड़ी स्टार्ट करके आगे बढ़ते हैं. कार के अंदर क्या है और क्या नहीं ये देखने की जरूरत नहीं समझते. ऐसा शायद सभी लोग करते होंगे. लेकिन, सोचिए क्या होगा जब आपको पता चले की जिस गाड़ी में आप बैठे हैं उसके अंदर एक विशाल अजगर या फिर कोई जहरीला सांप भी छिपा बैठा है. ये बात सुनकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं. क्योंकि सांप बेहद खतरनाक और ज़हरीले होते हैं और इनका नाम सुनकर ही लोग डर जाते हैं. हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कार के इंजन के अंदर एक 6 फुट लंबा अजगर छिपा बैठा था. ये घटना दिल्ली (Delhi) के चितरंजन पार्क इलाके की है.

6 फुट लंबा इंडियन रॉक पायथन

वायरल हो रहे इस वीडियो के मुताबिक, एक 6 फुट लंबा इंडियन रॉक पायथन (Indian Rock Python) गाड़ी के इंजन में छिपा बैठा था. जब कार के मालिक को पता चला, तो उसने दिल्ली के एक नॉन प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन Wildlife SOS से अजगर को रेस्क्यू करने के लिए संपर्क किया, जिसके बाद SOS टीम मौके पर पहुंची और करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को बाहर निकाला गया और फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया. बाद में, इस अजगर को सुरक्षित रूप से जंगल में छोड़ा जाएगा. इस रेस्क्यू ऑपरेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

देखें Video:

Advertisement

दिल्ली के चितरंजन पार्क इलाके की घटना

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर wildlifesos नाम के अकाउंट से एक दिन पहले शेयर किया है. पोस्ट में बताया गया है कि, दिल्ली में एक 6 फुट लंबे अजगर को रेस्क्यू किया गया. साउथ दिल्ली में एक विशालकाय अजगर कार में छिपा बैठा था, पता चलते ही कार के मालिक ने 'वाइल्डलाइफ एसओएस' से संपर्क किया. फिर रेस्क्यू टीम, पुलिस और फॉरेस्ट अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची. अजगर कार के इंजन में छिपा बैठा था. लगभग 1.30 घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को बाहर निकाला गया और फॉरेस्ट अधिकारियों को सौंप दिया गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jagannath Rath Yatra 2024: Puri की पारंपरिक भगवान जगन्नाथ रथयात्रा रविवार से शुरू होगी
Topics mentioned in this article