लता मंगेशकर के निधन से गमगीन हुई जनता, ट्विटर पर खास अंदाज में दी जा रही श्रद्धांजलि

दिग्गज गायिका ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में अंतिम सांस ली. 'भारत की नाइटिंगेल' के नाम से दुनियाभर में मशहूर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने जो मुकाम हासिल किया वो हर किसी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
8
नई दिल्ली:

देश की महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का निधन हो गया है. शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी है. पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्हें दोबारा वेंटिलेटर पर रखा गया था और वह लगातार चिकित्सकों की निगरानी में थीं. दिग्गज गायिका ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में अंतिम सांस ली. 'भारत की नाइटिंगेल' के नाम से दुनियाभर में मशहूर लता मंगेशकर ने ने जो मुकाम हासिल किया वो हर किसी के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर जैसे ही लता मंगेशकर के निधन की खबर पहुंची वैसे ही लोगों ने भी सोशल मीडिया पर दुख जाहिर करना शुरू कर दिया. आलम ये है कि ट्विटर पर लता मंगेशकर को हर कोई खास तरह से याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि मेरे ख्याल से हमने उस आवाज को खो दिया, जिसमें गजब का आकर्षण था. वहीं एक अन्य यूजर ने कहा कि उनके गाने उन्हें हमेशा हमारी यादों में जिंदा रखेंगे. 

Advertisement
Advertisement

भारतीय सिनेमा (Indian Cinema) की सबसे बेहतरीन गायिकाओं में शुमार लता मंगेशकर ने साल 1942 में महज 13 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उनकी सफलता का कारवां आगे बढ़ता गया. उन्होंने कई भारतीय भाषाओं में अब तक 30 हजार से ज्यादा गाने (Songs) गाए हैं. आपको बता दें कि लता मंगेशकर को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है. इसके अलावा उन्हें पद्म भूषण, पद्म विभूषण और दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal के Resignation से कौन बनेगा Delhi का मुख्यमंत्री? | Khabron Ki Khabar | NDTV India