ब्राज़ील की पहाड़ी पर दिखे 10 फुट लंबे एलियन! इसानों जैसे दिखने वाले रहस्यमयी जीव देख लोगों के उड़े होश

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ये जीव 10 फुट लंबे थे और इन्हें दक्षिणपूर्व ब्राजील के तट से तीन किलोमीटर से अधिक दूर एक द्वीप इल्हा डो मेल में देखा गया था.

Advertisement
Read Time: 19 mins

ब्राज़ील (Brazil) के एक द्वीप पर पहाड़ी की चोटी पर दो इंसानों जैसे जीवों (human-like creatures) को दिखाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इससे पृथ्वी पर एलियंस के आने की चर्चा छिड़ गई है. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, ये जीव 10 फुट लंबे थे और इन्हें दक्षिणपूर्व ब्राजील के तट से तीन किलोमीटर से अधिक दूर एक द्वीप इल्हा डो मेल में देखा गया था. आउटलेट ने आगे कहा, पहाड़ी की चोटी पर उनकी उपस्थिति से स्थानीय लोगों में चर्चा फैल गई, जिन्होंने कहा कि वहां तक पहुंचना मुश्किल है, क्योंकि झाड़ियां मुश्किल से उनके घुटनों तक पहुंचती हैं.

इंसान नहीं ये हैं एलियन!

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्राणियों को इंसानों की तरह अपनी बाहें घुमाते देखा गया, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों को यकीन नहीं हुआ कि वे इंसान हैं. जेबी लिटोरल के अनुवाद के अनुसार, वीडियो में एक स्थानीय व्यक्ति को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "एक व्यक्ति होना बहुत बड़ी बात है." दूसरे ने कहा, "उसके चलने के तरीके को देखो, यह वास्तव में अजीब है! आकार को देखो... और यह बहुत तेज़ है."

Advertisement

यूजर्स बोले- रफ्तार देख नहीं लगते इंसान

यह क्लिप उस फुटेज के वायरल होने के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें कुछ लोग दावा कर रहे थे कि एक 10 फुट लंबा एलियन मियामी मॉल में घूम रहा है. नया वीडियो इंस्टाग्राम सहित दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया गया है और यूजर्स को चौंका दिया है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने टिप्पणी की, "मेरे लिए यह देखना काफी है कि यह जीव किस गति से पहाड़ी से नीचे जाता है. जिस किसी ने भी इस तरह से पहाड़ियों पर यात्रा की है, वह जानता है कि आप 1-2 मिनट में इस तरह से पहाड़ी से नीचे नहीं उतर सकते." .

Advertisement

दूसरे ने कहा, "जिस तरह से वे चलते हैं वह काफी हद तक मेन इन ब्लैक क्रिटर्स की याद दिलाता है." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "एक बात मैं जानता हूं... मैं फिर कभी वहां कदम नहीं रखूंगा."

Advertisement
Featured Video Of The Day
100 दिन में कैसे PM मोदी ने साधा Russia, Ukraine और China, दुनिया ने माना लोहा
Topics mentioned in this article