800 साल पहले ऐसे दी जाती थी बलि, तस्वीर देखने के बाद हैरान हो रहे हैं लोग, जानें पूरी सच्चाई

वर्ल्ड ऑफ हिस्ट्री नाम के ट्विटर हैंडल ने एक इमेज शेयर की है. इस इमेज में इस गुफानुमा जगह में दो लोग बैठे हैं. जिनके आगे एक ममी नजर आती है. इस ममी का पूरा शरीर रस्सी से बंधा हुआ है.

Advertisement
Read Time: 19 mins

ट्विटर पर वायरल हो रही ये तस्वीर आपको दहला सकती है. इस तस्वीर में एक पुरानी गुफानुमा जगह दिखाई देती है. इस गुफा में दो लोग हैं और उनके सामने जो चीज  दिखती है वो हैरान करने वाली है, जिसे देखकर ट्वीटर यूजर भी अलग अलग तरह के सवाल भी कर रहे हैं. कैप्शन में जो इस तस्वीर के बारे में कैप्शन लिखा है उसे पढ़कर आप भी जरूर चौंक जाएंगे. आप भी देखिए क्या है इस तस्वीर में.

देखें वायरल वीडियो

800 साल पुरानी ममी!

वर्ल्ड ऑफ हिस्ट्री नाम के ट्विटर हैंडल ने एक इमेज शेयर की है. इस इमेज में इस गुफानुमा जगह में दो लोग बैठे हैं, जिनके आगे एक ममी नजर आती है. इस ममी का पूरा शरीर रस्सी से बंधा हुआ है. उसके हाथ चेहरे के आगे रखे नजर आ रहे हैं. सामने बैठे दोनों एक्सपर्ट इस मम्मी का मुआयना कर रहे हैं. इस इमेज को शेयर करने वाले ट्विटर हैंडल वर्ल्ड ऑफ हिस्ट्री के मुताबिक पेरू में 8 सौ साल पहले ह्यूमन सेक्रिफाइज यानी कि बलि का एक चित्र.

Advertisement

लोगों ने किया सवाल

इस इमेज को लेकर नेटिजन्स अलग अलग सवाल कर रहे हैं. कुछ का सवाल है कि क्या ये वाकई सही जानकारी है. एक यूजर ने सवाल किया है कि आप कैसे कह सकते हैं कि ये सच है. एक ट्विटर हैंडल ने लिखा है कि ये कोई बलि नहीं है. उस समय के लोग अपने मृत परिजनों को इसी तरह रखा करते थे. और उन्हें ममी बनाकर संजोते थे. कुछ लोगों का ये सवाल भी है कि इस ममी की उम्र इतनी सटीक कैसे बताई जा सकती है. ये भी एक सवाल है. कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जिन्हें बलि की ये बात जानकर उस वक्त के लोगों पर दया आ रही है. जिन्होंने लिखा कि ये एक बेरहम तरीका है.

Advertisement

इस वीडियो को भी देखें - 'किसी का भाई किसी की जान' के सितारे फिल्म के प्रचार में कर रहे दिन-रात एक

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल ने किया Gaza Masjid और School पर हमला, 24 लोगों की मौत