1 साल के बच्चे ने खिलौना समझकर 3 फीट लंबे सांप को मुंह में चबा डाला, लोग बोले- स्नेक नहीं स्नैक्स समझा

बिहार के गया में एक साल के बच्चे ने खिलौना समझकर 3 फीट लंबे सांप को मुंह में चबा डाला और उसके दो टुकड़े कर दिए. डॉक्टरों ने बच्चे की जांच कर बताया कि सांप जहरीला नहीं था, फिलहाल बच्चा पूरी तरह स्वस्थ है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Child Chewed On Snake: सांप का नाम सुनते कुछ लोग डर के मारे थर-थर कांप उठते हैं. जरा सोचिए अगर वहीं सांप सामने आ जाए, तो यकीनन किसी की भी सिट्टी पिट्टी गुल हो जाए. आपने अक्सर ऐसे कई मामले सुने होंगे, जिनमें सांप के काटने से इंसान मौत की नींद तक सो चुका होगा, लेकिन क्या आप ये कल्पना कर सकते हैं कि, कोई इंसान उल्टा सांप को ही काट ले. यकीनन इस बात पर भरोसा कर पाना मुश्किल है, लेकिन ये सच है. ये कारनामा किसी वयस्क ने नहीं बल्कि एक अबोध बच्चे ने कर दिखाया है. दरअसल, एक साल के मासूम से बच्चे ने सांप को दांत से काट कर उसकी जान ले ली. वहीं सबसे हैरानी की बात तो ये है कि बच्चे को इससे कोई नुकसान नहीं हुआ.

बिहार के गया की घटना (child chewed snake in gaya)

पटना मीम्स नाम के एक इंस्टाग्राम अकाउंट ने इस बच्चे का वीडियो शेयर किया गया है, साथ में उस सांप की तस्वीर भी शेयर की है, जिसे बच्चे ने काटा है. वीडियो सच में हैरान कर देने वाला है, क्योंकि इसमें मोबाइल में सांप की जो तस्वीर दिखाई जा रही हैं, उसमें सांप आधा कटा नजर आ रहा है. वीडियो में कैप्शन देते हुए बताया गया है कि, इस नन्हें से बच्चे ने सांप को काटा, जिससे सांप की मौत हो गई. वहीं बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है, मेडिकल चेकअप के बाद उसे पूर तरह स्वस्थ बताया गया है. ये घटना बिहार के गया शहर की बताई जा रही है.

यहां देखें वीडियो

Advertisement

'स्नेक नहीं स्नैक्स समझा' (Child Killed A Snake While Playing In Gaya)

वीडियो को 7 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वीडियो पर कमेंट कर लोग इस बच्चे की हरकत पर ताज्जुब जता रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'ये तो सामान्य बच्चा नहीं लगता.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'बच्चे के लिए वह स्नेक नहीं स्नैक्स है.' वहीं तीसरे यूजर ने लिखा, 'वह बच्चा है वह मुंह केवल कुछ चबाने के लिए ही खोलता है.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ये सांप जहरीला नहीं होता.'

Advertisement

ये भी देखेंः- घर की किचन में फन फैलाए बैठा था किंग कोबरा

Featured Video Of The Day
One Nation One Election को Cabinet की मंजूरी, देश में एक बड़ी राजनीतिक बहस छिड़ी