60 साल पहले 7 हज़ार रुपए में खरीदी थी रोलेक्स की घड़ी, नीलामी में मिली इतनी कीमत, जानकर उड़ जाएंगे होश

घड़ी का स्वामित्व साइमन बार्नेट (Simon Barnett) के पास था, जो एक गोताखोर थे, जिन्होंने रॉयल नेवी में बचाव हेलीकॉप्टरों पर काम किया था और 2019 में उनकी मृत्यु हो गई थी.

Advertisement
Read Time: 6 mins
6

एक रोलेक्स घड़ी (Rolex watch) जिसे 1964 में 7 हजार रुपए में खरीदा गया था, ब्रिटेन में नीलामी में 41,11,692 रुपए में बेची गई. यह एक रोलेक्स सबमरीनर मॉडल (Rolex Submariner model) था, जिसे 'द डाइवर्स वॉच' के नाम से भी जाना जाता है, जिसे 1953 में लॉन्च किया गया था और 100 मीटर (330 फीट), अब 300 मीटर (1,000 फीट) की गहराई तक वाटरप्रूफ होने वाली पहली गोताखोरों की कलाई घड़ी (wristwatch) थी.

द बीबीसी के अनुसार, घड़ी का स्वामित्व साइमन बार्नेट (Simon Barnett) के पास था, जो एक गोताखोर थे, जिन्होंने रॉयल नेवी में बचाव हेलीकॉप्टरों पर काम किया था और 2019 में उनकी मृत्यु हो गई थी. उनके बेटे, पीट बार्नेट ने अपने होम टाउन डिस, नॉरफ़ॉक में नीलामी में घड़ी बेची है. यह घड़ी बीबीसी के एंटिक्स रोड शो में दिखाई दी थी और बाद में नीलामी घर टीडब्ल्यू गेज़ द्वारा इसकी कीमत 30,000 से 45,000 पाउंड के बीच आंकी गई थी.

बार्नेट के अनुसार, घड़ी का इस्तेमाल उनके पिता ने नौसेना में अपनी सेवा के दौरान "अपने गोता लगाने के समय" के लिए किया था.

उन्होंने कहा, "उन्हें जानना था कि वह कितने समय तक पानी के नीचे रहे, और यही एकमात्र साधन था जिसके द्वारा वह इस बात का पता कर सकते थे. उन दिनों, रोलेक्स सबमरीनर एक उपकरण था; यह फैशन एक्सेसरी नहीं है, जो अब बन गया है,"  .

पीट, जो एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी हैं और डीस, नॉरफ़ॉक से एक के पिता हैं, उन्होंने द मेट्रो को बताया: "मैं इसे हर समय पहनता था, और इसे पहनते समय मैं खुद को अपने पिता के बहुत करीब महसूस करता था. लेकिन यह पता लगाने के बाद कि इसकी कीमत कितनी थी, मैं अपनी कलाई पर संभावित 60,000 पाउंड (61,65,941 रुपये) के साथ नहीं चल सकता था.


 

पैपराजी ने अनुष्का शर्मा को बुलाया सर, विराट कोहली ने दिया ये मजेदार जवाब

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा के दादरी को मिलेगी पहली महिला विधायक या जीतेंगे पूर्व जेलर?
Topics mentioned in this article