9000 में खरीदा 100 ग्राम अंगूर, लेकिन खाया तक नहीं, ये थी वजह

अंगूर के एक गुच्छे पर 9000 रुपये से अधिक खर्च करने वाली एक अमीर महिला ने दावा किया है कि, वह इसे खाना नहीं चाहती. महिला ने इसके पीछे की भी वजह बताई है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 16 mins

अक्सर लोग खाने से लेकर पहनने तक के सामान को खरीदने से पहले दुकानदार से अच्छी खासी बार्गेनिंग जरूर करते हैं, फिर चाहे चीज छोटी हो या बड़ी हर कोई फायदे का सौदा करना चाहता है, लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो सस्ती की जगह महंगी चीजों को खरीदना पसंद करते हैं. हाल ही में एक ऐसी ही महिला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल, दुबई में अंगूर के एक गुच्छे पर 9000 रुपये से अधिक खर्च करने वाली एक अमीर महिला ने दावा किया है कि, वह इसे खाना नहीं चाहती. खास बात ये है कि, महिला ने इसके पीछे की भी वजह बताई है, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

लोग रूबी रोमन अंगूर

जैसा कि सभी जानते ही हैं कि, सामान्य अंगूर 100-200 रुपये क‍िलो मिल जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, दुनिया में सबसे महंगे बिकने वाले अंगूर के बारे में. दरअसल, दुनिया का सबसे महंगा अंगूर जापान में पैदा होता है, जिसे लोग रूबी रोमन (Ruby Roman grapes Japan) के नाम से भी जानते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इस अंगूर का एक गुच्‍छा साल 2022 में 9.76 लाख रुपये में बिका था. इसी क्रम में हाल ही में दुबई की एक मह‍िला ने अंगूर का एक गुच्‍छा 92 पाउंड यानी तकरीबन 9 हजार रुपये में खरीदा, लेकिन खाया तक नहीं. इसके पीछे की वजह जानकर लोग दंग हैं.

बताई अंगूर न खाने की वजह

मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, दुबई में रह रही एक बेहद अमीर महिला, जिनका नाम दलिला लारिबी (Dalila Laaribi) बताया जा रहा है, इन दिनों सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं. इन दिनों वह खरीदे गए एक अंगूर के गुच्छे की वजह से चर्चा में बनी हुई हैं. बताया जा रहा है कि, दलिला लारिबी नाम की महिला ने अपने टिकटॉक अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह अंगूर के एक गुच्‍छे के साथ नजर आ रही हैं. वीडियो में महिला कहती सुनाई दे रही हैं कि, मैं दुबई में सबसे महंगा पेंटहाउस नहीं खरीद सकी, इसलिए मैंने दुनिया का सबसे महंगा अंगूर खरीदने का फैसला किया. मैं इसे खा नहीं सकती और मुझे नहीं पता क‍ि इसके साथ क्‍या करना चाहिए.

Advertisement

428 यूएई दिरहम में खरीदा एक अंगूर का गुच्छा

द सन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महिला ने बताया कि उन्होंने इस अंगूर के गुच्छे को खरीदने के लिए 428 यूएई दिरहम का भुगतान किया है. महिला ने कहा, मैं इसे खाना भी नहीं चाहती. इसके बाद महिला ने एक और वीडियो शेयर किया, जिसमें वह कहती सुनाई दे रही हैं कि, मैंने अपने फॉलोवर्स को बताने के ल‍िए इसमें से एक अंगूर खाया है. मैं यह जानना चाहती थी क‍ि क्‍या सच में ये अंगूर इतनी कीमत के लायक थे. इन अंगूरों में मुझे एक अजीब तरह की गंध आ रही थी. फल को आधा काटने के बाद भी मैं सोच रही थी क‍ि पूरा खाऊं या नहीं, लेकिन यकीनन मानिए इसका स्‍वाद बेमिसाल था.

Advertisement