मेकअप की दुनिया में रेवेका सेतिया ने बनाई अपनी पहचान, अनोखे तरीके से लोगों को दे रही हैं ट्रेनिंग

मेकअप के क्षेत्र में आज कई लोग अपना नाम कमा रहे हैं. आज पूरी दुनिया में इसकी मांग बढ़ी है. मेकअप के ज़रिए लोग सुंदर और आकर्षक दिखते हैं. मेकअप आर्टिस्ट कई चीज़ों का बारिकी से ध्यान देते हैं,

Advertisement
Read Time: 14 mins

मेकअप के क्षेत्र में आज कई लोग अपना नाम कमा रहे हैं. आज पूरी दुनिया में इसकी मांग बढ़ी है. मेकअप के ज़रिए लोग सुंदर और आकर्षक दिखते हैं. मेकअप आर्टिस्ट कई चीज़ों का बारिकी से ध्यान देते हैं, अभी देखा जाए तो शादी हो या विवाह या फिर कोई पार्टी, हर मौके पर लोग मेकअप करवाना बहुत ही ज़्यादा पसंद करते हैं. इसी क्षेत्र में एक उभरता हुआ नाम रेवेका सेतिया है, जो अपनी मेहनत और लगन से एक अलग पहचान बना रही हैं, रेवेका की खासियत है कि वो महिलाओं को मेकअप की दुनिया में सशक्त भी कर रही हैं. मेकअप से जुड़े प्रोफेशनल कोर्स करवा रही हैं, ताकि लोग अपने पैरों पर खड़ा हो सकें और अपनी पहचान बना सकें.

देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक मेकअप के लिए सभी चीज़ों को समझना बेहद ज़रूरी होता है. मेकअप आज एक बहुत बड़ी इंडस्ट्री बन गई है. आज हरेक मौके पर मेकअप की अलग थीम होती है. वेडिंग सेरेमनी हो, ऑफिस पार्टी को या फिर रिलेटिव के घर में कोई फंक्शन हो, हर समय अलग तैयारी होती है.

Advertisement

अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर कई वीडियोज़ वायरल हुए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि मेकअप का कितना सही इस्तेमाल किया जा रहा है. रेवेका की ख़ासियत है कि वो सभी मौके के लिए बेहतरीन मेकअप के विकल्प रखती हैं. रेवेका एक मेकअप आर्टिस्ट के अलावा प्रोफेशनल इंस्ट्रक्टर भी हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा