IRCTC के स्टॉल पर चूहों ने उड़ाई दावत, मजे से खाना खाते दिखी पलटन, Video देख Railways पर उठे सवाल

Rats Viral Video: वायरल हो रहे इस चौंका देने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे आईआरसीटीसी के एक स्टॉल पर चूहों की पलटन खुले में खाना खाते हुए नजर आ रही है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
रेलवे स्टॉल पर चूहों का आतंक, वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे ने इस तरह किया रिएक्ट

Rats Feast On IRCTC Food Stall: सोशल मीडिया पर इन दिनों कथित तौर पर मध्य प्रदेश के इटारसी जंक्शन रेलवे स्टेशन का एक चौंकाने वाला वीडियो धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह गईं. हैरान कर देने वाले इस वीडियो में चूहों को एक स्टॉल से खाना खाते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो के सामने आने के बाद अब रेल यात्रियों को खिलाए जाने वाले भोजन की स्वच्छता और सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे आईआरसीटीसी के एक स्टॉल पर चूहों की पलटन खुले में खाना खाते हुए नजर आ रही है. चिंता बढ़ाता यह वीडियो ऑनलाइन वायरल होने के बाद तूल पकड़ रहा है, जिस पर लोग बढ़चढ़ कर कमेंट्स करते हुए अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. 

Advertisement

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो वायरल हो रहा है, जिससे कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अपलोड किए गए इस वीडियो के पोस्ट पर ऑफिशियल रेलवेसेवा हैंडल ने भी रिएक्ट करते हुए तुरंत कार्रवाई का आश्वासन दिया है. वायरल हो रहे इस पोस्ट में आईआरसीटीसी, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और रेल मंत्रालय के आधिकारिक खातों को टैग किया गया है. महज 38 सेकंड के इस वीडियो में आईआरसीटीसी के एक स्टॉल के काउंटर के आसपास चूहों को भागते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, स्टॉल में पैटीज, अंडे, ब्रेड और कंटेनर खुले पड़े नजर आ रहे हैं, जिन पर चूहे आंतक मचा रहे हैं.

Advertisement

रेलवे स्टॉल पर चूहों का आतंक (rats in IRCTC food stalls)

वायरल हो रहे इस पोस्ट पर रेलवे ऑफिसर्स ने जवाब दिया है कि, 'कृपया अपना मोबाइल नंबर शेयर करें, अधिमानतः डीएम के माध्यम से, ताकि हम तत्काल कार्रवाई कर सकें. आप अपनी चिंता सीधे http://railmadad. Indianrailways.gov.in पर भी उठा सकते हैं. तुरंत समाधान के लिए 139 डायल करें.' यही नहीं उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक, भोपाल मंडल को भी टैग किया और लिखा कि, 'आवश्यक कार्रवाई के लिए, संबंधित अधिकारी @भोपालमंडल को सूचित किया गया है.' 

Advertisement

तैयार खाने पर घूमता दिखा चूहा (Rats on Food)

वहीं डीआरएम भोपाल ने भी इस पोस्ट पर जवाब देते हुए लिखा कि, 'संबंधित अधिकारियों को मामले की सूचना दी जा रही है.' वायरल हो रहे इस पोस्ट पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'इसे रोकने के लिए @आईआरसीटीसीऑफिशियल प्रबंधन को उचित निगरानी रखनी चाहिए.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'फूड इंस्पेक्टर केवल वहीं छापेमारी करते हैं जहां उन्हें मावा मलाई मिलती है.' तीसरे यूजर ने लिखा, 'रेलवे का खाना बदतर हो गया है. कृपया रेलवे को बदतर होने से बचाएं.' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, अक्टूबर 2023 में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें महाराष्ट्र और गोवा के बीच चलने वाली ट्रेन लोकमान्य तिलक टर्मिनस मडगांव एसी डबल डेकर एक्सप्रेस की पेंट्री कार के अंदर चूहों को खाना कुतरते देखा गया था.

Advertisement

अस्वीकरण: एनडीटीवी ट्विटर उपयोगकर्ता द्वारा पोस्ट में किए गए दावों की पुष्टि नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Adani Defense ने Thales से मिलाया हाथ, 70 MM Rocket देश में बनने से हमारी सुरक्षा होगी मजबूत