डायमंड से डायमंड की तस्वीर... रतन टाटा को अद्भुत श्रद्धांजलि, 11 हज़ार हीरों से बनाई शानदार तस्वीर, वायरल हो रहा Video

रतन टाटा के निधन के बाद दुख के बीच, एक अनोखी श्रद्धांजलि ने ऑनलाइन कई लोगों का दिल जीत लिया है. टाटा की एक शानदार हीरे की तस्वीर वायरल हो गई है, जिसने सोशल मीडिया पर काफी ध्यान आकर्षित किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Ratan Tata Diamond Portrait: देश के रतन और देश का हीरा, रतन टाटा का बुधवार को 86 वर्ष की आयु में मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया, वह अपने पीछे एक ऐसी विरासत छोड़ गए जिसने अनगिनत जिंदगियों को प्रभावित किया है. टाटा, जो सोमवार से ब्रीच कैंडी अस्पताल में गंभीर हालत में थे, उन्होंने रात 11:30 बजे दम तोड़ दिया, जिससे पूरे देश में लोगों में शोक की लहर दौड़ गई. भारत के औद्योगिक परिदृश्य में अपने अपार योगदान के लिए जाने जाने वाले टाटा की मृत्यु ने एक गहरा शून्य छोड़ दिया है, और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर श्रद्धांजलि की बाढ़ आ गई है क्योंकि लोग देश की सबसे प्रतिष्ठित शख्सियतों में से एक के निधन पर शोक मना रहे हैं.

रतन टाटा के निधन के बाद दुख के बीच, एक अनोखी श्रद्धांजलि ने ऑनलाइन कई लोगों का दिल जीत लिया है. टाटा की एक शानदार हीरे की तस्वीर वायरल हो गई है, जिसने सोशल मीडिया पर काफी ध्यान आकर्षित किया है. यह अति सुंदर टुकड़ा सूरत के एक जौहरी द्वारा तैयार किया गया था और आश्चर्यजनक 11,000 हीरों का उपयोग करके बनाया गया था, जो टाटा की समानता को उस व्यक्ति के लिए एक उपयुक्त श्रद्धांजलि के रूप में प्रदर्शित करता है जिसने अपना जीवन समाज की भलाई के लिए समर्पित कर दिया. इस चमकदार रचना के वीडियो को पांच मिलियन से अधिक बार देखा गया है, जो लोगों के जीवन पर टाटा के गहरे प्रभाव को उजागर करता है.

देखें Video:

Advertisement

इंटरनेट पर लोगों ने तारीफों की लहर के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की है. एक यूजर ने अपना भावनात्मक संबंध व्यक्त करते हुए कहा, “रतन टाटा सिर्फ एक व्यवसायी से कहीं अधिक थे; वह कई लोगों के लिए आशा की किरण थे.” दूसरे ने लिखा, "यह श्रद्धांजलि वास्तव में उनकी विरासत की तरह, कला का एक काम है." तीसरे ने लिखा, “उन्होंने अपनी विनम्रता और दूरदर्शिता से पीढ़ियों को प्रेरित किया. उनकी अनुपस्थिति गहराई से महसूस की जाएगी.”

Advertisement

इसके अतिरिक्त, एक यूजर ने टाटा के परोपकारी प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए कहा, “उन्होंने हमेशा लोगों को पहले रखा. उनकी भावना हर परोपकारी कार्य में जीवित रहेगी.” एक ने लिखा, “ऐसे महान व्यक्ति को याद करने का कितना सुंदर तरीका है. यह चित्र उस व्यक्ति के लिए उपयुक्त है जो दुनिया में इतनी रोशनी लेकर आया.” रतन टाटा के निधन से शोक और यादों की बाढ़ आ गई है, क्योंकि लोग व्यापारिक समुदाय में उनके द्वारा स्थापित किए गए मूल्यों और उनके परोपकारी प्रयासों को दर्शाते हैं जिन्होंने अनगिनत जिंदगियों को बदल दिया.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
UP News: Lucknow में 13 साल की बच्ची से अपहरण करके रेप, जंगल में बेसुध मिली
Topics mentioned in this article