दीवार पर टंगे फोटोफ्रेम के पीछे छिपा बैठा था अजगर, शख्स ने की हटाने की कोशिश, फिर जो हुआ, खड़े हो जाएंगे रोंगटे...

कार्पेट पाइथॉन (carpet python) नामक यह गैर-जहरीली सांप की नस्ल ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया और न्यू गिनी में पाई जा सकती है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

सांप (Snakes) ग्रह पर मौजूद सबसे डरावने सरीसृपों में से एक हैं. लेकिन, उनकी अनोखी और अद्भुत क्षमताएं अक्सर उन्हें आकर्षक प्राणी बनाती हैं. वे भेष बदलने में भी माहिर होते हैं और अपनी रणनीति से शिकारियों को भ्रमित करने की विशेष क्षमता रखते हैं. हाल ही में, एक ऑस्ट्रेलियाई (Australian) घर के निवासी उस समय हैरान रह गए जब उनके लिविंग रूम में एक फोटो फ्रेम के पीछे एक सांप छिपा हुआ पाया गया.

सांप पकड़ने और सरीसृप पुनर्वास समूह सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर्स 24/7 द्वारा शेयर किए गए रोंगटे खड़े कर देने वाले वीडियो में, एक कालीन अजगर को फोटो फ्रेम के पीछे रेंगते हुए देखा जा सकता है. सांप बचाने वाले डैन रुम्सी के अनुसार, कलाकृति के दीवार से दूर झुकने का कारण सरीसृप था.

देखें Video:

Advertisement

सांप को बाहर निकलते देख घर के लोगों की सांसें अटक गईं. रूम्सी कहते हैं, "ठीक है, पीछे (कलाकृति) - ओह, यह वहां है. इसे इस तरह से सामने लाने का निर्णय लिया गया है," जैसे ही मिस्टर रुम्सी फ्रेम को झुकाते हैं, सांप का सिर फ्रेम के पीछे देखा जा सकता है. बचावकर्मी आगे कहते हैं, "हो सकता है कि अगर मैं इसे थोड़ा सा गुदगुदी कर दूं, तो मैं नहीं चाहता कि पेंटिंग गिरे." फिर वह फ्रेम को सोफे के पीछे रखता है और बाद में उसे नीचे फर्श पर ले जाता है. इस बीच, सरीसृप खुद को तस्वीर के चारों ओर लपेट लेता है. कुछ ही सेकंड में, सांप पकड़ने वाला सांप को पकड़ लेता है.

Advertisement

कार्पेट पाइथॉन (carpet python) नामक यह गैर-जहरीली सांप की नस्ल ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया और न्यू गिनी में पाई जा सकती है. स्नेक कैचर्स वेबसाइट के अनुसार, उनके पास नुकीले दांत नहीं हैं, बल्कि "उनके पास शिकार को पकड़ने के लिए डिज़ाइन किए गए कई तेज घुमावदार दांत हैं."

Advertisement

शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो पर सोशल मीडिया पर ढेरों प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. एक यूजर ने कहा, "मुझे लगता है कि फ्लोरिडा और ऑस्ट्रेलिया हर जगह पाए जाने वाले इन सांपों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं." दूसरे ने लिखा, "वह पिक्चर हुक कितना मजबूत है!!" तीसरे यूजर ने कहा, "मेरी बेटी इसे अपने पालतू जानवर की तरह रखती."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Arvind Kejriwal Bail: Tihar से रिहा हुए केजरीवाल, कहा-ED और CBI पर हो रहा कब्जा
Topics mentioned in this article