प्रिसेंस डायना ने पाकिस्तान यात्रा के दौरान पहने थे भारतीय डिजाइनर के कपड़े, वायरल हुई 1997 की फोटो

राजकुमारी डायना (Princess Diana) को आज 20वीं शताब्दी के सबसे महान स्टाइल आइकन में से एक के रूप में याद किया जाता है. लेकिन, कम ही लोगों के ये बात पता होगी कि दिवंगत राजकुमारी डायना भारतीय डिजाइनर रितु कुमार की भी फैन थीं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

राजकुमारी डायना (Princess Diana) को आज 20वीं शताब्दी के सबसे महान स्टाइल आइकन में से एक के रूप में याद किया जाता है. कैथरीन वॉकर और जियान्नी वर्साचे (Catherine Walker and Gianni Versace) उनके पसंदीदा डिजाइनर्स हैं. लेकिन, कम ही लोगों के ये बात पता होगी कि दिवंगत राजकुमारी डायना भारतीय डिजाइनर रितु कुमार (Indian designer Ritu Kumar) की भी फैन थीं. वास्तव में, उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़ दिया था , जब वह लंदन में रितु कुमार के स्टोर पर खरीदारी करना चाहती थी.

बुधवार को शेयर की गई एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, रितु कुमार ने फोटो शेयर करते हुए लिखा, "राजकुमारी डायना ने लाहौर की यात्रा पर इमरान और जेमिमा खान के साथ. डायना ने मेरी डिजाइन की हुई क्लासिक ब्लू सलवार कमीज पहनी थी. जेमिमा ने भी मेरा डिजाइन किया हुआ अनारकली सूट पहना था.

अपनी पोस्ट में रितु कुमार ने अपने एक साक्षात्कार के एक अंश को भी शेयर किया. इस साक्षात्‍कार में रितु कुमार ने डायना के बारे में बात करते हुए कहा था, कि वो लंदन (London) में मेरे स्टोर में अकसर आती थीं. जब वो पाकिस्‍तान (Pakistan) जाने वाली थी तो उन्होंने खुद ही स्टोर को कॉल किया. उन्‍होंने अपनी कार मेफेयर (Mayfair) के पीछे पार्क की और कुछ मिनट पैदल चलकर दुकान तक आईं. उन्‍होंने इस अन्‍य ग्राहकों से इस बात को गोपनीय रखने के लिए कहा था.

रितु कुमार ने साल 2016 में द हिंदू को बताया,"डायना एक बहुत ही निजी महिला थी. लेकिन, वह प्रोटोकॉल तोड़ सकती थीं और वास्तव में जब वह यात्रा करना चाहती थी, तो उन्होंने स्टोर को खुद ही कॉल किया."

ये फोटो दो दिन पहले शेयर की गई है और अबतक इस पोस्ट पर 10 हजार से ज्यादा लाइक्स आआ चुके हैं. लोग इस फोटो को खूब पसंद कर रहे हैं और सैंकड़ों कमेंट्स भी आ चुके हैं.

Advertisement

बता दें, कि राजकुमारी डायना ने 1992 में भारत का दौरा किया था. यात्रा के दौरान, उन्होंने आगरा में ताजमहल की यात्रा की और जयपुर में एक पोलो मैच में भी भाग लिया था.

Featured Video Of The Day
100 DAYS OF MODI 3.0 | PM Modi के एक बयान ने विरोधियों का मुंह बंद कर दिया | Khabar Pakki Hai