दृष्टिहीन कुत्ते को डूबने से बचाने के लिए तालाब में कूद गए पुलिसवाले, फिर ऐसे निकाला बाहर, खूब हो रही तारीफ

यह एक चुनौतीपूर्ण और बहादुरी भरा बचाव था और यह सब पुलिस अधिकारियों के बॉडी कैमरों में कैद हो गया. इन पुलिस अधिकारियों की त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद, स्पार्की सुरक्षित और स्वस्थ है.

Advertisement
Read Time: 6 mins

न्यूयॉर्क (New York) में, पुलिस अधिकारियों की एक बहादुर टीम ने एक 8 वर्षीय दृष्टिहीन कुत्ते को बेहद ठंडे पानी वाले तालाब से बाहर निकालकर उसकी जान बचाई. न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (New York Police Department) को मदद के लिए फोन आया, क्योंकि क्वींस के बैस्ले पॉन्ड पार्क में स्पार्की नाम का कुत्ता बड़ी मुसीबत में था. अधिकारी ब्रैंडन विलियम्स और मार्क एस्पोसिटो घटनास्थल पर पहुंचे. जब वे वहां पहुंचे, तो उन्होंने स्पार्की को पानी में कुछ पौधों में फंसा हुआ पाया. यह एक डरावनी स्थिति थी क्योंकि स्पार्की देख नहीं सकता था और खतरे में था.

अधिकारियों ने एक बार भी नहीं सोचा और वे स्पार्की को बचाने के लिए पानी में उतर गए. वे सावधानीपूर्वक उसे सुरक्षित स्थान पर ले गए. यह एक चुनौतीपूर्ण और बहादुरी भरा बचाव था और यह सब पुलिस अधिकारियों के बॉडी कैमरों में कैद हो गया. इन पुलिस अधिकारियों की त्वरित कार्रवाई के लिए धन्यवाद, स्पार्की सुरक्षित और स्वस्थ है.

देखें Video:

विभाग ने अपने फेसबुक पेज पर फुटेज को एक कैप्शन के साथ शेयर किया जिसमें लिखा है, "कल बैस्ले तालाब में एक कुत्ते के डूबने की 911 कॉल प्राप्त होने के बाद, 113 प्रीसिंक्ट के अधिकारी विलियम्स और एस्पोसिटो ने प्रतिक्रिया दी और 8 वर्षीय स्पार्की को बचाने के लिए ठंडे पानी में प्रवेश किया. त्वरित सोच वाले अधिकारियों को धन्यवाद, स्पार्की और उसके मालिक आज आपातकालीन पशु चिकित्सक के पास फिर से मिल गए."

वीडियो को खूब व्यूज मिल रहे हैं और यूजर्स इन पुलिस अधिकारियों की त्वरित कार्रवाई की सराहना कर रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट किया, "इतने कमजोर, अनमोल पिल्ले को बचाने के लिए बहुत-बहुत सम्मान, अधिकारियों. भगवान आपको आशीर्वाद दें." दूसरे यूजर ने लिखा, "बहुत अच्छा काम, और मुझे उम्मीद है कि स्पार्की ठीक हो जाएगा. उन्होंने उसे अपनी जैकेट से भी ढक दिया." तीसरे यूजर ने कमेंट किया, "आपकी सेवा के लिए धन्यवाद, और कुत्ते को बचाने के लिए धन्यवाद. मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि आप दोनों ठीक हैं."

Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article